BABA RAMDEV ने मेरे बेटे को जबरन सन्यासी बना दिया: महिला का आरोप | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। योग शिविरों के बाद अब पतंजलि के नाम पर कारोबार कर रहे बाबा रामदेव पर गंभीर आरोप लगा है। कुरुक्षेत्र हरियाणा के रहने वाले एक परिवार ने रामदेव को आरोपित किया है। आरोप ये है कि बाबा रामदेव ने जबरन एक युवा को सन्यास लेने पर मजबूर किया है। साथ ही दो वर्षो से उसे उसके परिवार से भी मिलने नहीं दिया जा रहा। बता दें कि आज ही योग गुरु बाबा रामदेव ने 41 महिलाओं और 51 पुरुषों को सन्यास की दीक्षा दी है। रामदेव का कहना है कि उनका लक्ष्य भारत के 1000 युवक युवतियों को सन्यासी बनाना है। 

जबरन सन्यासी बनाने का आरोप
कुरूक्षेत्र की एक मां को जब इस बात का पता चलता है कि उसके बेटे ने सन्यास ले लिया है, तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने भी अपने बेटे के कई सपने बुने थे जो पलभर में चकनाचूर हो गए। वहीं जब मां को जब इस बात का पता चला मां का रो-रोकर पूरा हाल है। कुरुक्षेत्र की रहने वाली महिला ने कहा की उसका इकलौता बेटा है ओम सिंह और जबरदस्ती उसको सन्यासी बना दिया गया हैं, दो वर्षों से हमे उससे मिलने भी नहीं दिया जाता। 

2 साल से मिलने तक नहीं दिया
रोती बिलखती मां ने इस दौरान योग गुरु बाबा रामदेव पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पढ़ाई करने के लिए मेरा बेटा यहां आया था लेकिन बाबा रामदेव ने उसको सन्यासी बनाया हैं। हमारी कोई इच्छा नहीं है की हमारा बेटा सन्यासी बने। मां ने रोते-बिलखते कहा कि मेरे बेटे ओम सिंह के लिए हमने तमाम सपने देखे थे लेकिन दो साल से बच्चे से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है।कहा जाता है मां अपने बच्चों की खुशी के लिए के लिए पूरी कायनात से लड़ जाती है। वो अपने जिंगर के टुकड़े को हमेशा खुश देखना चाहती है।

देश को देंगे एक हजार आध्यात्मिक गुरु 
बताते चलें कि योग गुरु बाबा रामदेव ने 41 महिलाओं और 51 पुरुषों को आज सन्यास की दीक्षा दी। पिछले चार दिनों से पूरे विधि विधान के साथ योग गुरु विद्वान सन्यासी तैयार करने का दम भर रहे हैं और देश को 2050 तक एक हजार आध्यात्मिक गुरु देंगे। वहीं सन्यास ग्रहण करने वाले नौजवान सन्यासियों में से एक सन्यासी की मां ने बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !