पुलिस ने महिला पत्रकार पर किया लाठीचार्ज, छात्रों पर गोलियां चलाईं | ASSAM NEWS

Sunday, March 11, 2018

नई दिल्ली। असम-मिजोरम सीमा विवाद के बीच मिजो छात्रों के प्रदर्शन ने शनिवार को हिंसक रूप ले लिया। यहां असम पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और गोली भी चलानी पड़ी। इस दौरान कई लोग घायल हुए जिनमें न्यूज18 की महिला पत्रकार एमी सी लॉबेई (Emmy Ci Lawbei) भी शामिल हैं। एमी के कंधे और पीठ पर गंभीर चोटें आई हैं। उनका बैराबी के अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया। पुलिस की गोली से दो अन्य लोग भी घायल हुए हैं। 

लॉबेई ने फेसबुक पोस्ट के जरिए पूरी घटना के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, "मैं सुबह करीब 6 बजे आइजवाल से अन्य रिपोर्टरों के साथ निकली थी। सुबह करीब 11 बजे हम बैराबी पहुंचे और सीधे मिजो छात्रों से मुलाकात की। इससे पहले कि हम 100 फीट दूर खड़े असम के अधिकारियों से बात कर पाते, मिजो छात्रों ने पुलिस की तरफ बढ़ना शुरू कर दिया। उनके पास लकड़ी के टुकड़े थे और कोई हथियार नहीं था।

एमी ने आगे बताया, "असम पुलिस ने छात्रों को अपनी तरफ आते देखा तो उन्हें रोकने की कोशिश की। दोनों तरफ कुछ बातें कही गईं और लाठीचार्ज शुरू हो गया। पुलिस सबको पीटते हुए हमारी तरफ आने लगी। मेरी पीठ, हाथ में लाठी पड़ रही थी, पुलिस ने गोली चलानी शुरू कर दी। मैं इतना डर गई कि अपनी कार की तरफ भागने लगी।

एमी ने अपनी पोस्ट में लिखा कि यह बताने के बाद भी कि वह एक पत्रकार है पुलिस उन्हें पीटती रही। उन्होंने बताया कि एक पुलिसवाला दूसरों को रोकने की कोशिश कर रहा था लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ। एमी ने बताया कि इस दौरान उन्होंने अपना कैमरा चालू रखा। उन्होंने लिखा, "मैं जितनी तेज भाग सकती थी भागी और जो कार सामने दिखी उसमें बैठ गई। हम सभी बैराबी अस्पताल पहुंचे और अपना इलाज करवाया।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah