अब 1 हेक्टेयर तक खेत के मालिक किसान नहीं माने जाएंगे | MP NEWS

27 March 2018

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सभी कलेक्टरों से कहा कि प्रदेश में एक हेक्टेयर तक की भूमि वाले किसान मजदूर की श्रेणी में आएंगे। इसलिए मजदूरों के हित में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए उनका पंजीयन किया जाए। खरगोन से 17 अप्रेल से शुरुआत कर 31 मई तक सभी जिलों में मजदूरों के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दिन में दो या तीन सम्मेलन किए जाएंगे जिसमें वे खुद मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे 31 मई को शाम सात बजे मजदूरों को संबोधित करेंगे। सभी जिलों की ग्राम पंचायतों में इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। वीसी के दौरान सीएम चौहान ने कहा कि वनाधिकार पट्टों के  मामले 15 अगस्त तक निपटाएं। इसके लिए संभागीय और राज्य स्तर पर समितियां बनाई जाएंगी।

किसानों को 16 अप्रैल से मिलेंगे 200 रुपए प्रति क्विंटल
सीएम चौहान ने कलेक्टरों को बताया कि गेहूं की बिक्री करने वाले किसानों को 16 अप्रेल से 200 रुपए प्रति क्विंटल मिलेंगे। उन्होंने कहा कि 1735 रुपए गेहूं का समर्थन मूल्य है। मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत 265 रुपए किसानों को दिया जाएगा। भावान्तर योजना में किया गया पंजीयन ही चना, सरसों, मसूर के लिए मान्य किया जाएगा।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->