MPSAS के 17 अधिकारी बनेंगे IAS, अप्रैल में DPC | MP NEWS

23 February 2018

भोपाल। इस बार राज्य प्रशासनिक सेवा के सत्रह अधिकारियों को आईएएस बनने का मौका मिलेगा। 89 बैच के एसएएस अशोक कुमार चौहान इस बार भी विभागीय जांच पूरी नहीं हो पाने के कारण आईएएएस नहीं बन पाएंगे जबकि 95 बैच के अधिकारी संजीव श्रीवास्तव से लेकर नीचे के सत्रह अधिकारी इस बार आईएएस बन जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक सामान्य प्रशासन विभाग ने इसी सप्ताह राज्य प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नति के लिए 17 पदों पर डीपीसी कराने के लिए प्रस्ताव केन्द्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय को भेज दिया है। पदोन्नति के लिए 17 पदों पर तीन गुना अधिकारियों के नामों पर विचार किया जाएगा।

जिन अधिकारियों के नामों पर इस बार विचार किया जाएगा उनमें 95 बैच के संजीव श्रीवास्तव,रवीन्द्र चौधरी, चंद्रमौली शुक्ला, वीरेन्द्र कुमार, संजय कुमार, मनोज पुष्प, उमाशंकर भार्गव, गौतम सिंह, पंकज शर्मा, प्रीति जैन, उषा परमार, सरिताबाला प्रजापति,मोहनलाल आर्य, मुजीलबुर्रहमान खान, संजय मिश्र और गिरीश शर्मा सहित पचास से अधिक अधिकारियों के नामों पर विचार किया जाएगा।

अप्रैल में डीपीसी
डीओपीटी और लोक सेवा आयोग से मार्च माह में डीपीसी के लिए मंजूरी मिलने के बाद इस साल अप्रैल तक इसकी बैठक होने की संभावना है। अप्रैल तक 17 अधिकारी आईएएस बन जाएंगे। जिन अधिकारियों की विभागीय जांच चल रही है उनके नामों पर बैठक में विचार नहीं होगा।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->