MPPSC भर्ती परीक्षा के खिलाफ, अतिथि विद्वानों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन | EMPLOYEE NEWS

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में रिक्त पदों के विरुद्ध वर्षों से कार्य कर रहे अतिथि विद्वानों का आज प्रदेश की शिवराज सरकार पर गुस्सा फूट गया। उन्होंने आज ग्वालियर के फूल बाग चौराहे पर अर्धनग्न प्रदर्शन किया और शिवराज सरकार को कोसते हुए शिवराज हाय हाय के नारे लगाए। अतिथि विद्वानों ने मांगें पूरी ना होने की स्थिति में आत्मदाह की चेतावनी भी दी है। 

यह अतिथि विद्वान लंबे समय से अपने नियमितीकरण को लेकर धरना प्रदर्शन करते आ रहे रहे हैं अतिथि विद्वान विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के द्वारा निर्धारित वेतन तथा संविदा के आधार पर नियमितीकरण की मांग को लेकर एकजुट है। गौरतलब है हाल ही में मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक प्राध्यापकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है जिस के विरोध में भी अतिथि विद्वानों ने यह प्रदर्शन किया। उनकी मांग है लोक सेवा आयोग के इस विज्ञापन को रद्द किया जाए और प्रदेश में साढे चार हजार से अधिक अतिथि विद्वान जो कार्य कर रहे हैं उन्हें विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अनुसार निर्धारित वेतनमान देकर नियमित किया जाए। 

उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह आत्मदाह जैसा कदम भी उठाने से पीछे नहीं रहेंगे और जब तक मांगे पूरी पूरी नहीं हो जाती यह आंदोलन और भी उग्र होता जाएगा इस आंदोलन में ग्वालियर संभाग के महाविद्यालय में कार्य करने वाले सैकड़ों अतिथि विद्वानों ने भाग लिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !