उपचुनाव: EVM में गड़बड़ी मिली, निष्पक्षता पर संदेह: कांग्रेस | MP NEWS

24 February 2018

इंदौर। मध्य प्रदेश में उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए हैं। दिवंगत कांग्रेस नेता सुरेश सेठ को श्रद्धांजलि देने इंदौर पहुंचे अरूण यादव ने कहा कि कोलारस और मुंगावली उपचुनाव में जिस तरह बीजेपी ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाईं हैं उससे निष्पक्ष चुनाव होना मुश्किल है। उन्होने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए पैसे औऱ प्रशासन के साथ ही ईवीएम का सहारा ले रही है।

अरुण यादव ने कहा कि कई ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी पाई गई हैं। कांग्रेस ने जिसकी आपत्ति चुनाव आयोग ने दर्ज करा दी उपचुनाव में सुरक्षा के इंतजामों को लेकर भी कांग्रेस ने कई सवाल खड़े किए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश के कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के लिए उपचुनाव के नतीजे बहुत अहम हैं, क्योंकि उपचुनाव से यह साफ हो जाएगा कि जनता का साथ किसे मिलेगा. दोनों विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे 28 फरवरी को आएंगे।

मध्य प्रदेश के मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए उपचुनाव 2018 के विधानसभा चुनाव के सेमीफाइल से कम नहीं है। यही वजह है कि चुनाव आयोग ने जब उपचुनाव की तारीख का ऐलान भी नहीं किया था, उसके पहले से ही शिवराज सिंह चौहान और सिंधिया चुनाव की तैयारियों में जुट गए थे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts