संविदा कर्मचारियों की हड़ताल: आधी रोटी बनाकर किया विरोध प्रदर्शन | EMPLOYEE NEWS

23 February 2018

भोपाल। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की अनिश्चित कालीन हड़ताल का आज शुक्रवार को 5वां दिन है। नियमितीकरण, संविलियन, निष्कासितों की वापसी की मांग को लेकर अड़े हुए है।  इसी कड़ी में आज राजधानी भोपाल में संविदा कर्मचारियों ने जेपी अस्पताल के सामने आधी रोटी बनाकर सरकार के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। इसके साथ ही 28 फरवरी को स्वास्थ्य विभाग के 32 विभाग के संविदा कर्मचारी के साथ प्रदेशव्यापी आंदोलन करने की भी चेतावनी दी है। 

बता दे कि नियमितिकरण के साथ ही अप्रेजल प्रक्रिया बंद करने और पूर्व में निष्कासित संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की बहाली की मांग को लेकर  अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने खाली पदों पर संविलियन करने की मांग की है। कर्मचारियों का आरोप है कि संविदा कर्मचारी अधिकारी विभिन्न विभागों में करीब 15-20 साल से कार्यरत हैं और अपने नियमितीकरण एवं समान कार्य, समान वेतन की मांग को लेकर कई बार आंदोलन कर चुके हैं। शासन द्वारा आश्वासन दिया जाकर कोई कार्रवाई आज तक नहीं की गई है। 

संविदा कर्मचारी अपने आप को शोषित और ठगा सा महसूस कर रहे हैं, जबकि शासन ने बगैर कोई परीक्षा दिए भर्ती किए गए संविदा गुरुजियों एवं शिक्षाकर्मियों को नियमित कर दिया है।हमारी मांग है कि सभी सविंदा कर्मचारियों को एनएचएम, अन्य परियोजनाओं, स्वास्थ्य में कार्यरत संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण, संविलियन किया जाए एवं सेवा से निष्कासित कर्मचारियों की बहाली की जाए। जब तक मांग पूरी नहीं होगी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल से वापस नहीं आएंगे।इसी सिलसिले में 28 फरवरी को भोपाल में सभी विभागों के संविदा कर्मचारियों द्वारा मध्यप्रदेश संविदा नियुक्त संघर्ष मंच के तहत विशाल आंदोलन किया जाएगा। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->