गारंटी दो कि पीटोगे नहीं तो मीटिंग में आएंगे: CS ने CM को लिखा | NATIONAL NEWS

Tuesday, February 27, 2018

नई दिल्ली। दिल्ली की सरकार और नौकरशाहों के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बजट मीटिंग से पहले दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने सीएम अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखकर कहा कि 'हम जानते हैं कि बजट मीटिंग बहुत जरूरी है और हम इसमें शामिल होने के लिए तैयार हैं, परंतु पहले आप गारंटी दें कि हमारे ऊपर किसी तरह का शारीरिक हमला नहीं होगा।'

इससे पहले अधिकारियों और कर्मचारियों की संयुक्त फोरम ने सोमवार को अपने तेवर और कड़ा करते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल और पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से मुख्य सचिव से मारपीट मामले में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई करने की अपील की। फोरम ने कहा कि अपनी गलती मानकर माफी मांगने की बजाए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री इसे नकार रहे हैं जो यह दिखाता है कि वे साजिश का हिस्सा थे। आप सरकार ने अपने मंत्री राजेंद्रपाल गौतम को अधिकारियों से सुलह करने के लिए आगे किया लेकिन मामला सुलझने की बजाय उलझता जा रहा है।

संयुक्त फोरम ने साफ कर दिया कि जब तक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री माफी नहीं मांगते तब तक सरकार के प्रतिनिधि से कोई बात नहीं होगी। संयुक्त फोरम ने इस बाबत एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें कहा गया है कि जब तक केजरीवाल और सिसोदिया विशेष तौर पर लिखी गई और सार्वजनिक की गई माफी नहीं मांग लेते और जब तक अधिकारियों की निजी सुरक्षा तथा सम्मान सुनिश्चित करने के लिए कदम नहीं उठाए जाते,तब तक वे आप के मंत्रियों के साथ कामकाज में केवल लिखित संवाद का ही प्रयोग करेंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week