सीमा पर पाकिस्तान का हमला: कैप्टन समेत 4 शहीद, इलाका खाली, स्कूल बंद | NATIONAL NEWS

Monday, February 5, 2018

श्रीनगर/जम्मू। जम्मू-कश्मीर की सीमा पर युद्ध के हालात बन गए हैं। रविवार को पाकिस्तान ने अंधाधुंध फायरिंग के साथ मिसाइलों से भी हमला किया है। बिना चेतावनी हुए इस हमले में 23 वर्षीय कैप्टन कपिल कुंडू समेत 4 सैनिक शहीद हो गए। पाक ने ऐंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलें भी दागीं। इनका उपयोग बंकर उड़ाने में होता है। पाकिस्तान से सीमा पार किए बिना भारत पर बड़ा हमला किया है। सारी रात फायरिंग होती रही। समाचार लिखे जाने तक भी फायरिंग चालू थी। इलाका खाली कराया रहा है। करीब 100 स्कूल बंद कर दिए गए हैं। 

शहादत बेकार नहीं जाएगी
सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, 'भारतीय सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। बिना उकसावे के पाकिस्तानी सेना की ओर से फायरिंग का करारा जवाब दिया जाएगा।' सेना के इस बयान से संकेत मिलता है कि आने वाले दिनों में पाक पर आक्रामक कार्रवाई की जा सकती है। पाकिस्तान की ओर से अब भी सुबह से ही गोलीबारी जारी है।

एलओसी के 5 किलोमीटर के दायरे में तनाव
सीमा पार से फायरिंग के मद्देनजर सेना ने बॉर्डर के इलाकों के 84 स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद करा दिया है। राजौरी के डेप्युटी कमिश्नर शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा, 'सुंदरबनी से लेकर मंजाकोट के बीच एलओसी से 5 किलोमीटर तक के दायरे में स्थित 84 स्कूलों को हमने 3 दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया है।' राजौरी जिले के भिंबर गली सेक्टर में पाक की ओर से हुई फायरिंग में कुंडू के अलावा राइफलमैन रामअवतार, शुभम सिंह और हवलदार रोशन लाल शहीद हो गए थे। 

LoC पर बड़ा हमला करा सकती है ISI 
टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के लगातार सफाये से बौखलाए पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर बड़े हमले की साजिश को अंजाम दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकियों संग मिलकर ऐसे हमले को अंजाम देने की फिराक में है। 

There has been firing since yesterday.People get troubled due to heavy firing which happens suddenly. In the neighbouring village, a house was damaged in shelling. There has been heavy loss: Arshad Hussain, Local resident, Rajouri 

I study in the Govt. Middle School, Khorinar & had come to attend classes, but I am returning to home now as school has been closed after heavy shelling last night : Amreena Kausar, student Jammu And Kashmir

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah