TC, कैरेक्टर सर्टिफिकेट और आंसरशीट अब मात्र 5 दिनों में | EDUCATION NEWS

भोपाल। सरकारी COLLEGE और UNIVERSITY में अब STUDENTS को कॉशन मनी, ट्रांसफर सर्टिफिकेट, कैरेक्टर सर्टिफिकेट इत्यादि के लिए चक्कर नहीं लगाने होंगे। अब आवेदन के 5 दिन के भीतर उन्हे ये सभी सेवाएं प्राप्त होंगी क्योंकि इन SERVICES को अब लोक सेवा गारंटी योजना (MP LOK SEVA GUARANTEE YOJANA) में शामिल कर लिया गया है। यदि इसके बाद भी कोई देरी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। आप शिकायत कर सकते हैं। 

शासन ने उच्च शिक्षा विभाग द्वारा दी जाने वाली सेवाओं में पांच अन्य सेवाओं को शामिल किया है। शासन के इस फैसले के बाद योजना के तहत उच्च शिक्षा में दी जाने वाली सेवाओं की संख्या 10 हो गई है। इसके बाद बरकतउल्ला विश्वविद्यालय सहित अन्य सभी सरकारी विवि को अपने पोर्टल पर लोक सेवा गारंटी योजना के तहत लागू सभी दस सेवाओं को ऑनलाइन करना होगा। 

ये पांच सेवाएं जोड़ी हैं
शासन ने जो अन्य पांच सेवाएं जोड़ी हैं उनमें उत्तर पुस्तिकाओं का अवलोकन, कॉशन मनी की वापसी, ट्रांसफर सर्टिफिकेट प्रदान करना, चरित्र प्रमाण पत्र प्रदान करना और दस्तावेजों का सत्यापन करना शामिल हैं। इन सेवाएं के विश्वविद्यालयों के पोर्टल पर ऑनलाइन होने से छात्र कहीं से भी आवेदन कर सकेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !