मप्र के ईसाई स्कूल संचालक सुरक्षा की मांग को लेकर हाईकोर्ट की शरण में | MP NEWS

16 January 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में ईसाई संस्थाओं द्वारा संचालित स्कूलों के संगठन ने जबलपुर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर सुरक्षा की मांग की है। उनका कहना है कि कुछ दक्षिणपंथी संगठन के कट्टरवादी लोग उनके स्कूलों पर हमले कर रहे हैं। SHIVRAJ SINGH सरकार ने HIGH COURT को बताया है कि असुर​क्षा की स्थिति नहीं है। SCHOOLS को पूरी तरह से SECURITY उपलब्ध कराई जा रही है। बता दें कि मध्यप्रदेश में ईसाई संस्थाओं (CHRISTIAN ORGANIZATION) द्वारा संचालित स्कूलों में विवाद बढ़ गए हैं। हाल ही में रतलाम के एक स्कूल में 'भारत माता की जय' का नारा लगाने वाले छात्रों को परीक्षा देने से रोक दिया गया था। प्रतिक्रिया स्वरूप कुछ संगठनों ने स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन किए हैं। 

4 जनवरी को विदिशा जिले में स्थित सेंट मैरी पीजी कॉलेज में कुछ छात्रों ने जबरन दाखिल होने की कोशिश की, जिला प्रशासन ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया था। छात्र कॉलेज में भारत माता की आरती करना चाहते थे। उपदेश राणा ने ऐलान किया है कि वो अपने कार्यकर्ताओं के साथ कॉलेज परिसर में घुसकर भारत माता की आरती करेंगे। स्कूलों का संघ इससे भयभीत है और सुरक्षा की मांग कर रहा है। 

क्या है रतलाम विवाद
11 जनवरी को रतलाम के स्कूल में 20 बच्चों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए तो उन्हें परीक्षा देने से रोक दिया गया। स्कूल ने इससे इनकार किया। रतलाम के एसपी अमित सिंह ने कहा कि उन्हें परीक्षा देने से नहीं रोका गया, ऐसा स्कूल ने हमें लिखित में बताया है। उनका कहना था कि 9वीं के छात्र गलत तरीके से गा रहे थे। जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि उन्हें 'भारत माता की जय' कहने के कारण परीक्षा देने से रोका गया, आरोप गंभीर हैं, हम पूरे मामले की जांच करेंगे। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week