इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर के स्कूलों में रही हड़ताल | MP NEWS

23 January 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में बस हादसे में DPS SCHOOL के बच्चों के बाद प्रशासन की सख्ती के विरोध में आज PRIVET SCHOOLS ने बंद का ऐलान किया है। राजधानी भोपाल को छोड़कर इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में अधिकांश निजी स्कूलों ने STRIKE का समर्थन किया है। इंदौर में डीपीएस स्कूल बस हादसे में चार स्टूडेंट की मौत के बाद परिवहन विभाग और यातायात पुलिस निजी स्कूल बसों के खिलाफ सघन अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाली स्कूल बसों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

प्रशासन की सख्ती के विरोध में ही एसोसिएशन ऑफ यूनाइटेड सीबीएसई स्कूल्स और प्राइवेट स्कूल एसोशिएशन ने मंगलवार को बंद का आह्वान किया था। इसके समर्थन में इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में निजी स्कूल पूरी तरह से बंद रहे। राजधानी भोपाल में केवल दिल्ली पब्लिक स्कूल ने बंद को समर्थन किया। यहां बाकी सभी सीबीएसई और निजी स्कूल खुले रहे।

मध्य प्रदेश के इंदौर में 5 जनवरी को दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस और एक ट्रक की टक्कर हो गई थी। इस हादसे में 4 छात्रों और बस ड्राइवर की मौत हो गई थी। गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने 9 जनवरी को राजधानी भोपाल में परिवहन एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि आरटीओ सप्ताह में चार दिन फील्ड में विजिट कर वाहनों की चेकिंग करें. 30 जनवरी तक विशेष चेकिंग अभियान चलाएं। स्पीड गवर्नर और जीपीएस गुणवत्तापूर्ण होने चाहिए. वाहन में बैठने वाले बच्चों की संख्या निर्धारित हो। स्कूल वाहनों की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक नहीं होना चाहिए, वाहन चालकों को समय-समय पर प्रशिक्षण दिलवाया जाए।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts