मप्र उपचुनाव: भाजपा के प्रत्याशी घोषित | MP BY-ELECTION NEWS

30 January 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में घोषित हो चुके प्रतिष्ठापूर्ण उपचुनाव कोलारस एवं मुंगावली के लिए भाजपा के प्रत्याशी घोषित कर दिए है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोलारस से देवेन्द्र जैन पत्तेवाले एवं मुंगावली से बाईसाहब यादव के नाम पर मुहर लग सकती है। प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने दोनों सीटों के लिए सिंगल नाम के पैनल भेजे हैं। आधिकारिक ऐलान की प्रतीक्षा है। 

बता दें कि कोलारस एवं मुंगावली के उपचुनाव सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न है। इसे मप्र विधानसभा चुनाव 2018 का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा है। दोनों सीटों पर सीएम शिवराज सिंह का सीधा मुकाबला ज्योतिरादित्य सिंधिया से है जिन्हे कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट माना जा रहा है। 

नामों पर विचार करने के लिए आज कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई थी परंतु सीएम शिवराज सिंह के बीमार हो जाने के कारण उसे स्थगित कर दिया गया। मुंगावली से स्व. देशराज सिंह की पत्नी बाईसाब को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया गया है। कोलारस से कहा जा रहा था कि तीन नामों का पैनल होगा परंतु प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि पैनल में सिर्फ एक ही नाम है। वीरेन्द्र रघुवंशी और जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी टिकट की दौड़ से बाहर हो गए हैं। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week