ये घटना क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुई, हर टीम को सुनाई जाएगी | CRICKET NEWS

गीलोंग (ऑस्ट्रेलिया)। समय से पहले जश्न मनाना जीवन ही नहीं, खेल में भारी पड़ सकता है। यह बात ऑस्ट्रेलिया की महिला ट्वेंटी 20 बिग बैश लीग में बुधवार को साबित हो गई। मेलबर्न रेनिगेड्स की टीम को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ इस कारण आसानी से जीता हुआ मैच टाई खेलना पड़ा। हालांकि, उसने सुपर ओवर में फिर जीत हासिल कर ली। 

मेलबर्न की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 120 रन बनाए। जवाब में 19.5 ओवर के बाद सिडनी का स्कोर सात विकेट पर 118 रन था। आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी। कप्तान एमी सैटर्थवेट की गेंद को सारा एली ने शॉर्ट फानल लेग की ओर खेला। इस पर उन्होंने एक रन पूरा किया कि थ्रो विकेटकीपर एमा इंग्लिश के पास आया। एमा ने मैच जीता हुआ समझ कर गेंद को हवा में उछाल दिया। इस बीच दोनों बल्लेबाजों ने दूसरा रन पूरा कर लिया। 

अंपायरों ने स्पष्ट कर दिया कि गेंद उस वक्त डेड नहीं थी और दूसरा रन मान्य होगा। इससे मैच टाई हो गया और मेलबर्न के खिलाड़ियों की खुशियां पल भर में गायब हो गई। इसके बाद सुपर ओवर खेला गया, जिसमें मेलबर्न ने जीत हासिल कर ली। उन्होंने अंपायरों से विरोध भी जताया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !