2018 की ये 365 ईंटें आपकी लाइफ चेंज कर देंगी | PERSONALITY DEVELOPMENT

Tuesday, January 2, 2018

पूजा पाण्डेय। ​​​नया साल 2018, और नए प्राण। नए जोश के साथ हमने नए साल की शुरुआत की। ​फिर जब रिजल्ट हमारे पक्ष में नहीं होता तब क्यों हमें ये बात भूल जाती है की हमने हिम्मत न हरने का भी प्राण लिए है। हम क्यों भूल जाते है की आगे बढ़ते रहना ही जीवन का एकमात्र सच है।  हम खुद को रोक लेते है हिम्मत हारने लगते है। आज का आपके साल के लिए dedicate करते हुए आज की बात सिर्फ आपके लिए।  

1. आप अपने सपने को पूरा करना चाहते है तो हर दिन को एक opportunity माने। आप अपना भविष्य खुद बनाते है इस बात को हर वक़्त अपने ध्यान में रखे। आप अपने आप को अपने भविष्य का निर्माता मने।
2. हर एक दिन को एक ईंट माने जिसे आपको सही जगह पे आपको रखना एक दिन ये ईंटें जो अपनी जगह पे रखी है यही आपका भविष्य बनाएगी आप चाहे अपनी इन ईंटो से अपने लिए एक महल बना ले चाहे तो अपने आलस से या लापरवाही से उस दिन की ईंट को अपनी जगह पे न रख कर उस घर को अधूरा रखे। 

3. आपको इस बात का ध्यान रखना है की ये एक एक ईंट जो आपको 365 दी गयी है हर एक दिन की एक ईंट है।  आपको एक दिन में एक ही ईंट रखनी है। आपको डिसिशन लेना है की ये कैसे कहा और कब रखनी है, फिर बता दू ये ईंट बस नहीं आपकी opportunity है जो आपके सामने हर दिन एक नए रूप में अति है।  
4. अपने किसी भी loss को किस्मत पे दोष न लगाए। आप जो भी है जो भी कर रहे है वो कही न कही आपके अपने decisions है। इनके लिए किसी और को दोष न दे, अपने निर्णय ले उन्हें सही तरीके से पूरा करे। अपनी हर सिचुएशन के लिए आप स्वयं रेस्पोंसिबल है।  
5. आप अपने decision से अपना भविष्य खुद बना सकते है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...
 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah