पाकिस्तान का हुक्कापानी बंद, 1628 करोड़ की मदद रोकी | WORLD NEWS

Tuesday, January 2, 2018

नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा पोल खोलने की धमकी दिए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक सैन्य मदद पर रोक लगा दी है। खबरों के अनुसार अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर यानि 1628 करोड़ रुपए की आर्थिक सैन्य मदद पर रोक लगाई है। इसकी पुष्टि व्हाइट हाउस द्वारा कर दी गई है। 

व्हाइट हाउस से जारी बयान में कहा गया है कि इस तरह की मदद का भविष्य इस्लामाबाद द्वारा अपनी जमीन पर मौजूद आतंकियों पर की जाने वाली कार्रवाई पर निर्भर करेगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को दिए बयान में बताया कि अमेरिका वित्त वर्ष 2016 में पाकिस्तान को दी जानी वाली 255 मिलियन डॉलर की आर्थिक मदद देने का इच्छुक नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने साफ कर दिया है कि अमेरिका पाकिस्तान से चाहता है कि वो अपनी जमीन पर मौजूद आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। पाकिस्तान के दक्षिण एशिया रणनीति के लिए किए गए एक्शन से हमारे रिश्तों की दिशा तय होगी जिसमें भविष्य में मिलने वाली सुरक्षा निधि भी शामिल है।

ट्रंप ने पाक को बताया था झूठा और कपटी
बता दें कि नए साल के पहले ही दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को झूठा और कपटी करार दिया था। फ्लोरिडा में मार-अ-लागो स्थित अपने रिसॉर्ट में नया साल मनाने पहुंचे ट्रंप ट्वीट किया है। ट्रंप ने लिखा है, "पाकिस्तान को 15 साल में 33 अरब डॉलर (दो लाख दस हजार करोड़ रुपए) की भारी-भरकम सहायता दी गई। बदले में उसने हमें कुछ नहीं दिया। केवल झूठ बोला और धोखा दिया। उसने हमारे नेताओं को बेवकूफ बनाया।"

यह पाकिस्तान को किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से सबसे कड़ी फटकार है। ट्रंप की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कुछ ही दिन पहले अमेरिकी अखबार "न्यूयॉर्क टाइम्स" ने खबर दी थी कि अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली 1436 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद रोकने पर विचार कर रहा है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah