अध्यापकों के सम्मेलन की तारीख घोषित, सीएम शिवराज सिंह संबोधित करेंगे | ADHYAPAK SAMACHAR

Wednesday, November 22, 2017

भोपाल। 26 नवम्बर को भोपाल में शिक्षा गुणवत्ता सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है जिसमें अधिक से अधिक संख्या में अध्यापकों से भाग लेने की अपील राज्य अध्यापक संघ ने की है। यह सम्मेलन राज्य शासन द्वारा भोपाल के जम्बूरी मैदान में आयोजित किया जायेगा जिसकी हरी झण्डी प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती दीप्ति गौड़ मुखर्जी ने प्रांताध्यक्ष जगदीश यादव से चर्चा उपरांत दे दी है। सम्मेलन को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सम्बोधित करेंगें। 

सम्मेलन में सभी संगठनों के अध्यापक भाग लेंगें। सम्मेलन में अध्यापक अपनी सबसे प्रमुख मांग पूर्ण वरिष्ठता, पदनाम एवं वेतनमान सहित शिक्षा विभाग में संविलियन, की मांग करेगा। राज्य अध्यापक संघ के मंडला जिला शाखा अध्यक्ष डी.के.सिंगौर ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि समान कार्य समान वेतन और शिक्षा विभाग में संविलयन की मांग को सर्वप्रथम राज्य अध्यापक संघ ने ही प्राथमिकता के साथ उठाया है जिसको लेकर भोपाल और दिल्ली में धरना प्रर्दशन भी किया गया है। 

अध्यापकों के सारे नीतिगत निर्णय शिक्षा विभाग ही लेता है यहां तक कि फण्डिग भी शिक्षा विभाग से ही होती है। अध्यापक शिक्षा विभाग के शिक्षकों के साथ समान योग्यता और उत्तरदायित्व के साथ समान टाइम टेबिल पर एक ही विद्यालयों में कार्य कर रहे हैं लेकिन वेतन और अन्य सुविधाएं अध्यापकों को शिक्षकों के समान नहीं दी जा रही हैं। अध्यापकों को पंचायत विभाग में शामिल कर मात्र शोषण का जरिया बनाया है। 

अध्यापकों का मानना है कि शिक्षा विभाग में संविलयन से अध्यापकों की अधिकांश समस्याएं खुद ब खुद निराकृत हो जायेंगी। राज्य अध्यापक संघ के डी.के.सिंगौर, रवीन्द्र चौरसिया, प्रकाष सिंगौर,ष्याम बैरागी,सुधीर सोनी, ओमकार मिश्रा,आषीष तिवारी,महेन्द्र झरिया,संतोष बघेल,सुनील नामदेव, संजीव दूबे, सुरेष श्रीवास्तव,नरेष सैयाम,परसराम मिश्रा,ब्रजेष डोंगसरे, राजकुमार यादव,सतीष शुक्ला,संजीव सोनी, नंदकिषोर कटार,े अमरसिंह चंदेला,ब्रजेष तिवारी,साजिद मोहिस खान,अभिषेक झारिया, उमेष यादव, अजय मरावी, के.के.चौहान, विवेक मिश्रा,गंगाराम यादव,मोहन यादव,राजकुमार रजक,राकेष जायसवाल, संतोष पुरी गोस्वामी,गौरव अग्रवाल,षांति प्रकाष अग्रवाल,मंषाराम झारिया,विनोद गोयल,चंद्रषेखर तिवारी,ओमप्रकाष पटेल,मनोज पटेल, आसित लोध, नंदकिषोर मार्को,भजन गवले,ओमकार सिंह, श्याम बिहारी चौधरी,श्रीमती आभा दुबे, मंजरी दुबे,सरिता सिंह,दिलीप मरावी, नारायण सिंगौर,एम.सी.कुंजाम, आरती कौल, भगवान दास यादव ने सभी अध्यापकों से भोपाल चलने की अपील की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah