सुपर बाइक: यंगस्टर्स को तेजी से मौत के मुंह में ले जा रहीं हैं

Thursday, August 17, 2017

दिल्ली-एनसीआर में आए दिन बाइक रेस की वजह से सड़क हादसे हो रहे हैं। पिछले दिनों मंडी हाउस में सुपर बाइक हादसे में जहां बाइकर की जान चली गई, वहीं एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक की पहचान हिमांशु नाम के युवक से हुई। बताते चलें कि 200 से 300 किमी तक या उससे ऊपर की स्पीड में चलने वाली बाइक को सुपर बाइक की श्रेणी में रखा जाता है। अक्सर शौक में युवा इस तरह की बाइक को खरीदते हैं और रेस लगाते हैं। सुपर बाइक की श्रेणी में बीएमडब्ल्यू के1200एस, डुगाती 1098एस, एपरिलिया आरएसवी 1000आर मिले, यामाहा वाईजेडएफ आर1, होंडा सीआरबी 1100एक्सएक्स को रखा गया है।

इसी श्रेणी में एक अन्य बाइक Benelli TNT 300 है। इसकी कीमत 3,08,000 रुपए से शुरू होती है। इससे काफी कम कीमत में Renault KWID की कार मिल जाती है। वहीं, हिमांशु के पास टीएनटी 600i थी। गौरतलब है कि बेनेली टीएनटी 600i बाइक करीब 7 लाख में खरीदी थी। वह शौक के लिए बाइक चलाता था. किसी बाइकर ग्रुप से जुड़ा नहीं था. हादसे की रात वह घर से दोस्त गाजी के साथ निकला था। कनॉट प्लेस से मंडी हाउस की तरह आ रहा था।

पुलिस के अनुसार उसका 15 से 20 लोगों का एक बाइकर्स का ग्रुप है। वह अक्सर दोस्तों के साथ नई दिल्ली की चौड़ी सड़कों पर समूह में रेस लगाता था। इस बाइक में 600 सीसी का लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है. यह इंजन 83 बीएचपी की बेमिसाल पावर देता है.ब्रेकिंग परफॉरमेंस के लिए DSK Benelli बाइक में 320mm फ्रंट डुअल डिस्क और 260mm सिंगल रियर डिस्क ब्रेक लगाया गया है।

 इसका टॉर्क 54.6Nm का है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. बाइक को आकर्षक बनाने के लिए इसमें बलबॉस हेडलैंप क्लस्टर और अंडर सीट एग्जहॉस्ट लगाया गया है. सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फोर्क अपफ्रंट और रियर मोनोशॉक सेटअप लगाया गया है. साथ यह पूरा हादसा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है.वहीं, दूसरा बाइक सवार अपने हेलमेट पर माउंट कैमरे से इस रेसिंग का वीडियो बना रहा था। वह कावासाकी निंजा 300 पर सवार था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah