TEAM INDIA के हेड कोच की नियुक्ति को लेकर हाईप्रोफाइल पॉलिटिक्स

Tuesday, July 11, 2017

NEW DELHI: टीम इंडिया के लिए कोच चुने जाने का खेल जितना सीधा दिख रहा है उतना है नहीं। सब अपने-अपने दांव चल रहे हैं, लेकिन यह पता नहीं चल रहा कि किसका दांव कौन सा है और इससे कौन प्रभावित हो रहा है?  भारत के नए कोच के चयन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है. कुछ समय पहले तक रवि शास्त्री को फ्रंट रनर माना जा रहा था लेकिन सोमवार को 4 घंटे तक बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने 5 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया. सूत्रों के मुताबिक, वीरेंद्र सहवाग नंबर वन उम्मीदवार बनकर उभरे हैं. सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने सोमवार को टीम इंडिया के मुख्य कोच के चयन के लिए बैठक की।

सूत्रों ने बताया कि सीएससी के तीन सदस्य भूतपूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर सहवाग के प्रजेंटेशन से प्रभावित नजर आए. सहवाग ने विश्वकप 2019 को जीतने का अपना खाका पेश किया हालांकि देर शाम गांगुली ने नए कोच की घोषणा की टालते हुए कहा कि सीएससी कोई भी आधिकारिक नियुक्ति करने से पहले कप्तान विराट कोहली से भी विचार-विमर्श करना चाहती है. इसी के साथ गांगुली ने स्पष्ट किया कि इसका मतलब यह नहीं है कि सीएसी को विराट से अप्रूवल लेना है.

इतना ही नहीं, पूर्व भारतीय कप्तान और कोच सलाहकार समिति (सीएसी) सदस्य सौरव गांगुली ने यह कहते हुए विराट कोहली को स्पष्ट संदेश भेजा कि कोच कैसे काम करते हैं, भारतीय कप्तान को इस बात को समझने की जरूरत है. माना जाता है कि गांगुली की ओर से यह साफ संकेत था कि नए कोच के चयन में विराट की मनमानी नहीं चलेगी.

गांगुली ने कहा, "प्रक्रिया पूरी हो गई है. सारे प्रस्तुतिकरण शानदार थे. हम सिर्फ उन लोगों से बात करना चाहते हैं जो अहमियत रखते हैं. हम सबकी राय एक जैसी होनी चाहिए. जो भी आएगा, उसे 2019 विश्व कप तक होना चाहिए. और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि छह महीने तक राय में मतभेद नहीं हों."    

इसके अलावा, सीएसी विराट कोहली को नए कोच और उसके प्लान के बारे में जानकारी देते हुए बताना चाहती है कि रवि शास्त्री कोच पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं. माना तो यह भी जाता है कि अगर रवि शास्त्री सीएससी की पसंद होते तो विराट से उनकी बेहतर ट्यूनिंग और कार्यशैली को देखते हुए आज ही उनके नाम की घोषणा कर दी जाती. 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah