जब हर काम अटकता हो तो दिनचर्या में इसे शामिल कर लें, सब कुशल मंगल होगा

यदि आपके घर-परिवार में हमेशा कोई न कोई परेशानियां बनी रहती हैं। यदि परिवार का कोई न कोई सदस्य हमेशा बीमार या अस्वस्थ रहता है। धन संबंधी परेशानियां बनी रहती है। हर छोटे-छोटे कार्य भी बड़ी कठिनाई से पूर्ण किया जाता  हैं। तब हो सकता है कि उस घर में नकारात्मकता हो। इस प्रकार के अशुभ प्रभावों से मुक्ति पाने के लिए यहां एक उपाय बताया जा रहा है। इस उपाय के अनुसार घर में पवित्र चीजों का धुआं करने से वातावरण सकारात्मक बनता है।

घर के वातावरण में फैली नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित करने के लिए सुबह-सुबह घर में लोबान, गुग्गल, कपूर, देशी घी एवं चंदन का चूरा एक साथ मिलाकर गाय के कंडे पर धूनी दें। पूरे घर में इस धूनी का धुआं फैलाएं। इसके प्रभाव से वातावरण में मौजूद नकारात्मक शक्तियां प्रभावहीन हो जाती हैं और सकारात्मक शक्तियों का प्रभाव बढ़ता है।

ये सभी पांचों चीजें पवित्र मानी गई हैं। पूजन-कर्म में इनका विशेष महत्व होता है। यह सभी वस्तुएं घर के आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह पवित्र बना देती हैं। ऐसा करने पर देवी-देवताओं की विशेष कृपा परिवार पर रहती है और सदस्यों के कार्य समय पर पूर्ण होते हैं। धन संबंधी परेशानियों का नाश हो सकता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !