23 जुलाई को विधानसभा घेरेंगे मप्र के अध्यापक

Thursday, June 22, 2017

भोपाल। समान काम-समान वेतन की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत राज्य अध्यापक संघ ने इस मुद्दे पर सरकार का रुख स्पष्ट न होने पर 23 जुलाई को विधानसभा के घेराव का ऐलान किया है। हरदा शहर के जम्भेश्वर भवन में 13 जून को आयोजित संघ की प्रांतीय बैठक के बाद आगामी रणनीति का खुलासा किया गया। नया शिक्षा सत्र शुरू होने पर संघ अपने दायित्वों को निभाते हुए 25 जून 2017 को ब्लाक मुख्यालयों पर गुणवत्ता सम्मेलन और संविलियन के लिये रैली आयोजित करेगा। 

प्रांताध्यक्ष जगदीश यादव ने बताया कि इनमें अध्यापकों को बताया जाएगा कि उनके अधिकारों के साथ ही जो दायित्व हैं उनका गुणवत्तापूर्वक निर्वहन करें। साथ ही समस्त ब्लॉक इकाइयों का पुनर्गठन भी इसी दिन किया जावे। ब्लॉकों में समस्त कार्यक्रम व्यवस्थित हो इस हेतु जिले से प्रभारी नियुक्त करने की जिम्मेदारी जिलाध्यक्ष साथियो् की रहेगी। जिलास्तर पर यह कार्यक्रम 9 जुलाई को होगा। शिक्षा विभाग में संविलियन, समान काम-समान वेतन तथा वेतन का विसंगतिरहित गणना पत्रक, बंधनरहित स्थानांतरण नीति घोषित करने ,युक्तियुक्तकरण प्रक्रिया के पूर्व स्थानान्तरण और पदोन्नति की मांग को लेकर 23 जुलाई को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। 

यादव ने कहा कि इस दिन भी सरकार ने मांगें नहीं मानी तो संघ द्वारा बेमियादी आंदोलन शुरू किया जाएगा। जिलो में अध्यापकों को एकजुट करने के लिए मैं स्वयं पूरे मध्यप्रदेश का दौरा भी करूँगा। साथ जिलाध्यक्ष साथियो से भी आग्रह करता हूँ की वे जिले के समस्त ब्लॉकों में दोरा कर अध्यापक साथियो से जरूर मिले। प्रदेश पदाधिकारी भी अपने पड़ोसी दो दो जिलो में भ्रमण कर कर बैठके लेवे। आप सबके सहयोग और संघ की एकजुटता के आधार पर आंदोलन वर्षों पुराने इन साथियों के दम पर ही किया जाएगा। अध्यापकों से अपने हक की लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने का आह्वान करता हूँ। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah