पुलिस नाकाम तो पब्लिक ने गुंडे का एनकाउंटर कर डाला- JABALPUR

भोपाल। जब सरकार जिम्मेदारी नहीं निभाती तो जनता भड़क जाती है और जब जनता भड़क जाती है तो वो कुछ भी कर सकती है। मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पूरी बस्ती के लोगों ने मिलकर एक गुडें की हत्या कर डाली। इतना ही नहीं वो खुलेआम कह रहे हैं कि यह हत्या सारी बस्ती ने मिलकर की है। अब या तो पूरी बस्ती को जेल में डालो या इस मामले में खात्मा लगाओ। बस्ती वालों का कहना है कि उन्होंने पुलिस को सैंकड़ों शिकायतें कीं परंतु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसलिए यह कदम उठाना पड़ा। बस्ती वालों के पास शिकायतों का बंडल भी मौजूद है।

मंगलवार को रामपुर मांडवा बस्ती में हुई फरार बदमाश विक्की उर्फ विक्रांत मलिक की हत्या के बाद आरोपी बनाए गए लोगों के पक्ष में मांडवा बस्ती के लोगों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। क्षेत्रीय पार्षद ठाणेश्वर महावर के नेतृत्व में पहुंची महिलाओं और पुरुषों ने गोरखपुर और गढ़ा थाने की पुलिस पर लापरवाही बरतने और समय पर कार्रवाई न करने के आरोप लगाए।

करीब एक घंटे चले इस धरना प्रदर्शन के बाद एएसपी जीपी पाराशर ने ज्ञापन लेकर लोगों को उचित और निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन देने के साथ ही दोषी पुलिस कर्मियों पर कठोर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जिसके बाद लोग नारेबाजी करते हुए वापस लौटे।

क्या है मामला
मंगलवार को गोरखपुर थाना क्षेत्र के रामपुर मांडवा बस्ती में विक्की उर्फ विक्रांत मलिक 20 वर्ष को भीड़ ने चाकू और लाठियों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। हत्या के बाद भीड़ ने विक्की की लाश नाले में फेंक दी थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाकर विक्की मां मंजूलता मलिक की रिपोर्ट पर आरती बैरागी के पिता-भाई व अन्य के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया था। जिस पर पुलिस ने धारा 302, 201 का अपराध दर्ज कर आरती के पिता व भाई के साथ कुछ अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया था।

कोई बयान देने नहीं आया
मंगलवार को घटना के बाद से मांडवा बस्ती के लोगों ने विक्की की हत्या को लेकर पुलिस को किसी तरह के बयान नहीं दिए। बुधवार को भी पुलिस जांच के सिलसिले में मांडवा बस्ती पहुंची लेकिन किसी ने जुबां नहीं खोली। लिहाजा पुलिस के सामने कानूनी रूप से कई समस्याएं खड़ी हो गई हैं।

अपनी गलती पर पर्दा डाल रही पुलिस

बुधवार को क्षेत्रीय जनता के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे शिवसेना पार्षद ठाणेश्वर महावर ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पुलिस अपनी गलतियों पर पर्दा डालने के लिए बिना सबूत के बेकसूर लोगों को आरोपी बनाने में जुटी हुई है। पार्षद महावर ने चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने गलत कार्रवाई की तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !