मुस्लिमों के प्रति​ INDIA में इतना गुस्सा क्यों है: जुनैद के पिता का सवाल

नई दिल्ली। मथुरा शटल ट्रेन में सीट विवाद को लेकर हुए झगड़े में 15 वर्शीय जुनैद की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। इससे पहले अफवाह उड़ी थी कि बीफ विवाद में उसकी हत्या की गई। हत्या के बाद पुलिस ने एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया है लेकिन यह मामला अब देश भर की सुर्खियां बन गया है। जुनैद के गांव में मुसलमानों ने कालीपट्टी बांधकर ईद की नमाज अदा की। इधर उसके पिता ने सवाल किया है कि मुस्लिमों के प्रति देश में इतना गुस्सा क्यों है। 

15 साल के जुनैद के पिता ने बेटे की मौत पर अपना दर्द बयां किया। जुनैद के पिता जलालुद्दीन खान ने अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में कहा कि देश में एक समुदाय को लेकर इतना रोष क्यों हैं? क्या मेरा बेटा भारतीय नहीं था? प्रधानमंत्री मोदी मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार पर अपनी चुप्पी कब तोड़ेंगे? मैंने अपना बेटा खोया है, क्योंकि लोगों में मुस्लिमों को लेकर नफरत बढ़ती जा रही है। ये मेरे 'मन की बात' है जो मैं चाहता हूं की मोदी साहब तक पहुंचे। वह मेरे भी प्रधानमंत्री है। 

अपने इंटरव्यू में जलालुद्दीन ने कहा, 'मैंने प्रधनमंत्री मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना लेकिन उसमें कहीं भी इस घटना का जिक्र नहीं था। एक शब्द भी नहीं था...हमें उम्मीद थी कि वह कुछ तो कहेंगे। मुझे लगा था कि वह अपने कार्यक्रम में इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करेंगे। जिससे मेरा और हमारे समुदाय के लोगों का साहस बढ़ाता। इस वक्त हम काफी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। मेरे एक बेटे की मौत हो चुकी है, मैं चाहता हूं कि मोदी जी इस बात का आश्वासन दें कि मेरे दूसरे बेटे के साथ ऐसा कुछ नहीं होगा। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !