पान वाले के बेटे ने खरीदा है VIJAY MALLYA का आलीशान बंगला

मुंबई। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की गोवा स्थित आलीशान प्रॉपर्टी ‘किंगफिशर विला’ आखिरकार बिक गई है। इसकी तीन बार हुई नीलामी नाकाम रही थी। बैंकों के समूह ने इसे एक ‘प्राइवेट डील’ के जरिये अभिनेता-निर्माता सचिन जोशी की कंपनी वीकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट को बेचा है। बता दें कि सचिन जोशी मूलत: राजस्थान के रहने वाले हैं, उनके दादा मोहनलाल जोशी और पिता जेएम जोशी कभी जोधपुर में पान-मासाले की दुकान लगाते थे। 

सचिन मूलत: जोधपुर के निवासी है। हालांकि दोनों पक्षों ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि विला 73.01 करोड़ रुपए में बिका है। यदि डिफाल्टर की प्रॉपर्टी की नीलामी दो बार असफल रहे तो सरफेसी एक्ट के तहत बैंक प्रॉपर्टी प्राइवेट डील के जरिये बेच सकते हैं। लेकिन रिजर्व प्राइस से अधिक कीमत पर ही बिकनी चाहिए। सचिन की कंपनी ने किंगफिशर विला को आखिरी रिजर्व प्राइस से एक लाख रुपए अधिक कीमत पर खरीदने पर सहमति दी है। 6 मार्च की असफल रही तीसरी नीलामी में बैंकों ने इसकी रिजर्व प्राइस 10% घटाकर 73 करोड़ रुपए रखी थी।

दादा की घंटाघर में थी पान मसाले की दुकान
32 वर्षीय सचिन का परिवार मूलत: फलौदी का रहने वाला है। उनका पैतृक मकान जोधपुर के शक्ति नगर में है, जहां उनके चाचा और परिवार के सदस्य रहते हैं। उनके दादा मोहनलाल जोशी ने फलौदी से जोधपुर आकर पान मसाला बनाने का काम शुरू किया था। वे बागर चौक में रहते थे तथा घंटाघर पर दुकान खोली। दादा के साथ सचिन के पिता जेएम जोशी व उनके भाई भी काम करने लगे। फिर कारोबार को बढ़ाते हुए पान मसाला सप्लाई करने लगे। काम चल निकला तो माता के थान व बनाड़ क्षेत्र में फैक्ट्री स्थापित की।

सचिन ने 25 साल पहले छोड़ दिया था जोधपुर
25 साल पहले उन्होंने जोधपुर छोड़ दिया और 1995 में जेएमजे ग्रुप की स्थापना की। सचिन ने पारिवारिक कारोबार के इतर मूवी प्रोडक्शन कंपनी वीकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट की स्थापना की। इसके अलावा वे गोवा के बीयर ब्रांड किंग्स बीयर के भी मालिक हैं। वे जेएमजे ग्रुप ऑफ कंपनीज के वाइस चेयरमैन हैं। यह उनकी तमाम बिजनेस फर्म्स की होल्डिंग कंपनी है। वह परफ्यूमरी कारोबार, होटल से लेकर रियल एस्टेट, फिटनेस सेंटर -हेल्थ स्पा तक तमाम कारोबारी क्षेत्रों में दखल रखते हैं। सचिन की पहली फिल्म 2011 में रिलीज हुई ‘अजान’ थी। फिर उन्होंने ‘मुंबई मिरर’ और ‘जैकपॉट’ की। अब वे राम गोपाल वर्मा की ‘सीक्रेट’ में दिखेंगे। उन्होंने मॉडल, एक्ट्रेस उर्वशी शर्मा से 2012 में शादी की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !