बदलने वाले हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री, VASUNDHARA RAJE को हटाया जाएगा

नई दिल्ली। खबर आ रही है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सीएम सीट से हटा दिया जाएगा। उन्हे मोदी मंत्रिमंडल में जगह दी जा रही है। उनकी जगह ओम माथुर राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे। यूं तो दिखाने को यह उनका प्रमोशन है परंतु इस तरह से उन्हे राजस्थान की राजनीति से दूर करने की कोशिश की जा रही है। आरएसएस उनसे नाराज बताया जा रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को मोदी कैबिनेट का हिस्सा बन सकती हैं। दावा है कि राजे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जगह ले सकती हैं। बता दें कि पिछले काफी वक्त से सुषमा स्वराज की तबीयत खराब चल रही है। खबर है कि वसुंधरा राजे की जगह ओम माथुर को राजस्थान का सीएम बनाया जा सकता है। फिलहाल ओम माथुर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव हैं।

ललित मोदी के विवाद से शुरू हुआ वसुंधरा राजे का कार्यकाल काफी विवादित रहा है। मेट्रो के लिए मंदिरों को हटाने के मामले में आरएसएस खुलकर उनके खिलाफ आ गया था। आरक्षण मामले में वसुंधरा राजे सफल राजनीति नहीं कर पाईं। राजस्थान में वो भाजपा का जनाधार बढ़ाने में सफल नहीं मानी जा रहीं हैं। राजस्थान के कुछ मंत्रियों से उनका विरोध लगातार जारी है। हिंदुत्व ऐजेंडे को लागू करने में भी वो नाकाम साबित की जा रहीं हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !