उपचुनाव: बांधवगढ़ में अवैध रूप से रुके मंत्री OM PRAKASH DHURVE, पुलिस हिरासत में

भोपाल। बांधवगढ़ विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में प्रचार समाप्त हो जाने के बाद भी वहां के प्रभारी मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे एक होटल में रुके हुए थे। इस कारण पुलिस ने उन्हे हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हे उमरिया से बाहर खदेड़ दिया। कांग्रेस ने सवाल किया है समय खत्म हो जाने के बाद मंत्री वहां क्यों थे। क्या ईवीएम घोटाले की जमावट की जा रही थी। आरोप इसलिए भी गंभीर हो जाता है क्योंकि ओम प्रकाश धुर्वे उमरिया के प्रभारी मंत्री हैं। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने बांधवगढ़ विधानसभा निवर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव प्रचार समाप्त हो जाने के बाद निर्वाचन क्षेत्र से ही संबंधित जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओम प्रकाश धुर्वे के प्रचार अवधि समाप्त हो जाने के बाद भी वहां डटे रहने के बाद पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में लिए जाने को प्रदेश के राजनैतिक व चुनावी इतिहास की बड़ी घटना बताया है। 

उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री को पुलिस ने हिरासत में लेकर कांग्रेस के उस आरोप को साबित कर दिया है कि भाजपा लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं का मखौल उड़ा कर ‘‘ईव्हीएम मशीन और एटीएम मशीन’’ का दुरूपयोग कर जनादेश खरीदती है। श्री यादव ने इस घटना के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को घेरते हुए उनसे पूछा है कि ‘‘क्या ऐसे हथकंडे ही प्रदेश में उनकी चुनावी जीत के तिलस्म हैं?’’ 

मुख्यमंत्री यह साबित करें कि प्रचार समाप्ति के बाद उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी श्री धुर्वे रात 10 बजे तक ‘‘होटल कृष्णा पैलेस’’ में क्या कर रहे थे, वे वहां क्यों, किसलिए, क्या करने और किसके निर्देश पर रूके थे? लिहाजा, घटना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए श्री धुर्वे को मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त किया जाये। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !