IPL10: रैना ने विराट को छोड़ा पीछे

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | विराट को छोड़ा पीछे बीसीसीआई के सेंट्रल कांट्रेक्‍ट से बाहर कर दिए गए सुरेश रैना ने धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया और आईपीएल टीम आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को रिकॉर्ड को पार कर लिया। राजकोट में रैना ने 51 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलकर आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज होने का श्रेय हासिल कर लिया। विराट ने अब तक आईपीएल के 139 मैचों में 38 के आसपास के औसत से 4110 रन बनाए हैं, विराट फिलहाल शुरुआती दौर में नहीं खेल रहे हैं।

राजकोट में रैना ने इस मैच के जरिये आईपीएल इतिहास के सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज होने का श्रेय हासिल किया. उन्‍होंने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा. कोहली आईपीएल में आरसीबी बेंगलुरू की कप्‍तानी करते हैं.

विराट ने अब तक आईपीएल के 139 मैचों में 38 के आसपास के औसत से 4110 रन बनाए हैं. इस आंकड़े को रैना ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान पार कर लिया. रैना के करियर का यह 148वां मैच है. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज रैना इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम की ओर से खेलते रहे हैं. कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर उन्‍होंने चेन्‍नई टीम को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाया. चेन्‍नई और राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम को दो साल के लिए सस्‍पेंड किए जाने क बाद गुजरात लायंस की फ्रेंचाइजी ने पिछले सीजन में उन्‍हें खरीदा था.वर्ष 2008 से आईपीएल में खेल रहे रैना ने आईपीएल में अब तक एक शतक और 28 अर्धशतक (शुक्रवार के मैच के पहले तक) लगाए हैं.
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !