यूवी की फिफ्टी ,सनराइजर्स की 35 रनों जीत

राजू जांगिड़/हैदराबाद | आईपीएल के 10वें संस्करण की शुरुआत कल यानी 5 अप्रैल को हो गई है। ओपनिंग सेरेमनी के रंगारंग समापन के बाद बारी गेंद और बल्ले से धूम मचाने की थी और उद्घाटन मैच में युवराज सिंह ने तड़ातड़ चौकों और छक्कों की बरसात करते हुए कुछ ऐसा ही किया। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 35 रन से हरा दिया है। बैंगलोर की टीम 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में 172 रन पर ही सिमट गई। बैंगलोर की ओर से कोई भी बल्लेबाज जमकर नहीं खेल पाया।

पहली बार आईपीएल खेले रहे अफगानिस्तान के राशिद खान ने मनदीप सिंह (24 रन, 16 गेंद) को आउटकर आईपीएल का अपना पहला विकेट झटका। फिर हेड को भी लौटा दिया।

दीपक हूडा ने खतरनाक क्रिस गेल को 32 रन पर लौटाकर टीम को बड़ी राहत दिलाई। हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी में राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार और आशीष नेहरा ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि दीपक हूडा और बिपुल शर्मा ने एक-एक विकेट झटके। अगले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स छह अप्रैल को पुणे में मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से युवराज सिंह ने 27 गेंदों में तेजतर्रार 62 रन (3 छक्के और 7 चौके) बनाए । उन्होंने 23 गेंदों में आईपीएल की अपनी सबसे तेज फिफ्टी लगाई । हेनरिक्स ने 34 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की और 37 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए । उन्होंने युवी के साथ 29 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी की ।

शिखर धवन ने भी फॉर्म में लौटते हुए 31 गेंदों में 40 रन बनाए ,बैंगलोर की ओर से क्रिस गेल (32), ट्रेविस हेड (30) और केदार जाधव (31) ही कुछ रन बना सके । हैदराबाद जीत के साथ 1 अंक हासिल कर चुकी है ।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !