Loading...

NEET: 25 साल से ज्यादा उम्र वाले भी भर सकते हैं फार्म, लास्ट डेट भी बदली

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 25 साल से ज्यादा उम्र वालों को इस साल NEET का एग्जाम देने की इजाजत दे दी है। इसके साथ ही इसके लिए फॉर्म भरने की तारीख भी 5 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि सीबीएसई ने NEET के लिए एज लिमिट 25 साल तय कर दी थी। इसके बाद सालों से मेडिकल की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के फ्यूचर पर खतरा मंडरा रहा था। 

जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुआई वाली बेंच ने कहा, "एज लिमिट अगले एकेडमिक ईयर के लिए फिक्स की जा सकती है। सीबीएसई की ओर से NEET के लिए एज लिमिट तय करने के बाद कई स्टूडेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन लगाई थी। NEET-2017 के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 1 मार्च थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने पिटीशन मंजूर करने के बाद 25 साल से ज्यादा उम्र वाले स्टूडेंट्स को भी फॉर्म भरने की इजाजत दे दी थी।

कोर्ट ने सीबीएसई को 25 साल से ज्यादा उम्र वाले स्टूडेंट्स के फॉर्म भी मंजूर करने को कहा था। बता दें कि NEET का एग्जाम 7 मई को होना है। स्टूडेंट्स की ओर से पिटीशन लगाए जाने के बाद सीबीएसई और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने इसका विरोध किया था। उनका कहना था कि टेस्ट के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 12 लाख फॉर्म भरे जा चुके हैं। ऐसे में, सुप्रीम कोर्ट को इस याचिका पर अगले साल के लिए विचार करना चाहिए।