JPSC: पीटी रिजल्ट का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों पर ला​ठीचार्ज

रांची। झारखण्ड पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा हाल में जारी किये गए पीटी रिजल्ट के विरोध में ऑफिस के बाहर आन्दोलन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने सोमवार को लाठियां भांजी। पूर्व शिक्षा मंत्री और झारखण्ड विकास मोर्चा के नेता बंधू तिर्की के नेतृत्व में बड़ी संख्या में जेपीएससी ऑफिस के बहार धरना पर बैठे लोगों को हटाने के लिए पुलिस ने पहले पानी की बौछार की और उसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां चलायी।

दरअसल, अभ्यर्थियों के अनुसार जेपीएससी द्वारा हाल में हुई परीक्षा के बाद घोषित रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां हैं। परीक्षा में वैसे लोगों को पास कर दिया गया जिन्हें कम नम्बर आये और उनका झारखण्ड से कोई सम्बन्ध भी नहीं। इससे इतर वैसे स्टूडेंट जिन्हें ज्यादा नम्बर आये और वो झारखण्ड के स्थानीय हैं उन्हें अनुतीर्ण कर दिया गया है। 

आन्दोलन कर रहे मनोज ने कहा कि ऐसा मामला भी सामने आया है जिसमें बाहरी कैंडिडेट जिसे 206 नंबर आया है। उसको पीटी में क्वालीफाई कर दिया गया है। वहीं, झारखण्ड के स्थानीय को 280 लाने पर भी डिसक्वालीफाई कर दिया गया है।

वहीं, तिर्की ने कहा कि जेपीएससी खुद के जारी किये नोटिफिशन का पालन नहीं कर रहा है। यहां तक इस अपॉइंटमेंट को लेकर स्टेट गवर्नमेंट की पॉलिसी और नियम कानून का भी पालन नहीं हो रहा है। तिर्की ने कहा कि पिछले 16 साल में महज 5 जेपीएससी एग्जाम हुए हैं। सारी गड़बड़ी खुद कमीशन में है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !