मोदी सरकार कभी भी केजरीवाल को हटा सकती है: प्रशांत भूषण

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी अब उनके दुश्मन बन चुके हैं। दिल्ली MCD चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पीएम मोदी को निशाने पर लिया। रामलीला मैदान में उन्होंने दिल्ली से जुड़े तमाम मुद्दे उठाए।

इस रैली में मशहूर वकील शांति भूषण ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में केजरीवाल सरकार को हटा करा राष्ट्रपति शासन लागू कर सकती है। शांति भूषण ने कहा कि दिल्ली के सरकार कहती है कि उसे पूरा अधिकार है जबकि ऐसा है नहीं। बार–बार दिल्ली सरकार संविधान में लिखे नियमों के खिलाफ जाकर फैसला लेती है। ऐसे में संविधान के खिलाफ काम करने के लिए केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा सकती है।

सुप्रीम कोर्ट संविधान के खिलाफ फैसला नहीं करेगा
मीडिया ने जब शांति भूषण से कहा कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है तो उन्होंने कहा कि कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट कोई फैसला नहीं करेगा। आगे उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोई भी सरकार हो जिसे शत प्रतिशत बहुमत मिली हो, उसे भी अधिकार नहीं है कि वह संविधान के खिलाफ जाकर कोई काम करे और फैसला ले।

योगेंद्र यादव ने राइट टू रिकॉल की बात कही
रामलीला मैदान में केजरीवाल के पुराने साथी योगेंद्र यादव ने केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि केजरीवाल दोबारा विश्वासमत हासिल करें। उन्होंने राइट टू रिकॉल का जिक्र करते हुए कहा कि अगर केजरीवाल MCD चुनाव में 272 वार्डों में से 136 वार्ड से ज्यादा नहीं जीत पाते हैं तो वे इस्तीफा दे दें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !