चलती TRAIN में संभ्रांत यात्रियों ने लड़की को नंगा किया, बाल काटे

NEW DELHI NEWS | कहते हैं एसी कंपार्टमेंट में संभ्रांत और सभ्य लोग सफर करते हैं। रेल मंत्रालय सबसे ज्यादा इन्ही यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा का इंतजाम करता है परंतु हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस के थर्ड एसी कंपार्टमेंट में एक नाबालिग लड़की से बदसलूकी की गई। लड़की पर एक बैग चुराने का आरोप लगाकर पैसेंजर्स ने उसके पूरे कपड़े उतरवाए और उसके बाल भी काट दिए। इतना ही नहीं जब टीटीई ने उसे बचाने की कोशिश की तो पैसेंजर्स ने उससे भी बदतमीजी की। लड़की के पिता एक गरीब दिहाड़ी मजदूर हैं। लड़की स्कूली सर्टिफिकेट के मुताबिक वह 17 साल की है। उसे मंगलवार को एक स्थानीय मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद जेल में बंद कर दिया गया था। उसके परिवार ने कहा कि पुलिस ने एफआईआर में उसकी उम्र 19 साल लिखी है।

टाइम्स अॉफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना फिरोजाबाद और टूंडला स्टेशन के बीच हुई। यह ट्रेन आगरा जा रही थी। लड़की के पिता ने बताया कि ब्रेन ट्यूमर होने के बाद उसका दिमागी संतुलन बिगड़ गया और यूपी के सैफई अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। पिता ने बताया कि हम उसे किराए के 100 रुपये दे पाने में असमर्थ थे, इसलिए वह रविवार को ही घर से चली गई थी। आगरा फोर्ट के स्टेशन अॉफिसर ललित त्यागी ने बताया कि लड़की को बैग के साथ पकड़ा गया है, लेकिन पैसेंजर्स ने कानून अपने हाथ में ले लिया। उन्होंने टीटीई ने भी बदतमीजी की।

सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने इस मामले में दो मुकदमे दर्ज किए हैं। लड़की पर आईपीसी की धारा 380 (चोरी) और टीटीआई द्वारा 6 पैसेंजर्स पर लगाए गए आरोपों के मद्देनजर धारा 332, 352, 353, 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है। टीटीई एसके शर्मा ने टीओआई से कहा कि पैसेंजर्स ने मौखिक तौर पर मुझसे अभद्रता की। यह बर्बरता थी। महिलाओं ने उसके कपड़े उतार दिए और पुरुषों ने हमला कर दिया। उन्होंने उसके बाल भी काट दिए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !