मोदी की सलाह MP BJP कार्यसमिति ने खारिज कर दी

POLITICAL NEWS/BHOPAL | मप्र की भाजपा कार्यकारिणी ने पीएम मोदी की उस सलाह को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि नेता अपने परिवार और रिश्तेदारों के लिए वोट ना मांगे। मप्र के भाजपा नेताओं के विचार मोदी के विचारों से उलट हैं। प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान का मानना है कि टिकट वितरण में जीतने की संभावना का ध्यान रखा जाता है। नैसर्गिक गुणों के आधार पर जो नेता बनता है, पार्टी उसका ध्यान रखती है। नेतापुत्रों में अगर नेता के गुण हैं तो टिकट दिए जाने में हर्ज नहीं हैं।  

पिछले 5 साल से अपने बेटे अभिषेक भार्गव के लिए जमीन तैयार कर रहे मंत्री गोपाल भार्गव का कहना है कि मोदीजी का मत एकदम ठीक है। पार्टी में इस पर विचार होना चाहिए पर मेरा मानना है कि इसमें योग्यता का भी ध्यान रखा जाना चाहिए। अगर किसी में क्षमता है और वह योग्य है तो सिर्फ इसलिए उसकी उपेक्षा नहीं होनी चाहिए कि वह किसी नेता का पुत्र है।

नगरीय विकास मंत्री माया सिंह ने कहा कि भाजपा परिवार भाव लेकर चलने वाली पार्टी है। मोदीजी ने जो कहा है, वह बिल्कुल सही है। पार्टी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए। नेताओं को अपने परिजनों के टिकट के लिए दबाव नहीं बनाना चाहिए।

पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने कहा कि परिवारवाद और वंशवाद राजनीति में हावी है। भाजपा शुरू से इसका विरोध करती रही है। पार्टी को इससे दूर रहना चाहिए। मोदी जी ने कहा वह ठीक है। पार्टी अब तक इससे बची भी रही है। ऐसा होना लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।उन्होने यह भी कहा कि योग्यता और क्षमता को भी देखा जाना चाहिए।

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से लेकर मोदी के मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर तक करीब दर्जन भर से ज्यादा दिग्गज अपने बेटों या परिवार को राजनीति में सेट करने में लगे हुए हैं। खुद दिग्गज नेता है अत: स्वभाविक है, इनके परिवार के सदस्यों को भी भरपूर समर्थन मिलता है। सरल शब्दों में कहा जा सकता है कि मप्र में भाजपा का आने वाला नेतृत्व दिग्गजों के परिवार और रिश्तेदारों से भरा होगा। फिलहाल राजनीति में शुचिता के प्रतीक श्री कैलाश जोशी तक के बेटे मंत्री बने हुए हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !