चिटफंड घोटाला: आरोपी की पत्नी के साथ होटल में जांच अधिकारी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में हुए चिटफंड घोटालों की जांच कर रहा एक अधिकारी दिल्ली के एक होटल में घोटाले के मुख्य आरोपी की पत्नी के साथ घुसता हुआ सीसीटीवी में रिकॉड हुआ है। यह वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। अधिकारी जांच ऐजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से कोलकाता में पदस्थ है। वो नोडल जांच अधिकारी और शारदा व रोजवैली जैसे हजारों करोड़ के चिटफंड घोटालों की जांच कर रहा है। अधिकारी का नाम मनोज कुमार बताया गया है। आरोपी की पत्नी का नाम शुभ्रा कुंडू है। 

इस सीसीटीवी फुटेज के सामने आने के बाद ईडी को अधिकारी की भूमिका के बारे में जांच के आदेश देने पड़े और उसे सभी मामलों से हटा दिया गया है। जांच अधिकारी और महिला के वीडियो और तस्वीरें कल रात पश्चिम बंगाल के कुछ समाचार चैनलों पर दिखाये गये जिनमें दावा किया गया है कि इस फुटेज से पता चलता है कि ये दोनों पिछले महीने कोलकाता से दिल्ली गये और बाद में दोनों ने राष्ट्रीय राजधानी के सुंदर नगर इलाके के एक होटल में प्रवेश किया।

इन रिपोर्टो पर संज्ञान लेते हुये ईडी ने कहा कि उसने इस मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं और अगर आरोप सही पाये गये तो कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उसने कहा कि जांच अधिकारी कोलकाता में ईडी के स्थानीय कार्यालय का है और वह सारदा घोटाले तथा रोज वैली चिटफंड घोटाले जैसे अहम मामलों की जांच कर रहा था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !