LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे रोहित शर्मा

03 November 2016

मुंबई। वनडे मैचों के विशेषज्ञ खिलाड़ी रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में भाग नहीं ले पाएंगे। उनके पैर में चोट लगी है और उन्हें फिलहाल इलाज कराने के लिए किसी भी प्रक्रिया से बाहर रखा गया है। माना जा रहा है कि उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ सकती है। यदि ऐसा हुआ तो उन्हें लंबी छुट्टी की जरूरत होगी। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की पिछली सीरीज में खेलने वाले रोहित को 29 अक्टूबर को विशाखापत्तनम में हुए पांचवें और अंतिम वनडे के दौरान दाई जांघ में चोट लगी थी। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के अनुसार मुंबई का यह आक्रामक बल्लेबाज पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गया है, क्योंकि उन्हें उबरने में कम से कम छह से आठ हफ्ते का समय लगेगा। 

प्रसाद ने कहा, 'दुर्भाग्य से हम सभी ने टीवी पर देखा कि रोहित को काफी चोट लगी है। सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। हो सकता है कि उन्हें आकलन के लिए इंग्लैंड जाना पड़े। अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें सर्जरी करानी पड़ सकती है। निश्चित तौर पर हम टेस्ट सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं कर रहे।'

उन्होंने आगे कहा, 'अगर सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ी तो (उबरने में) छह से आठ हफ्ते तक लगेंगे। अगर सर्जरी हुई तो और अधिक समय लग सकता है। यह कूल्हे या पैर के करीब है। यह जांघ के ऊपरी हिस्से की तरफ है।' आपको बता दें कि वनडे मैचों के विशेषज्ञ खिलाड़ी माने वाले रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में कुछ अच्छी पारियां खेली थीं। हालांकि वे अच्छी शुरुआत को लंबी पारियों में नहीं बदल सके पर उन्होंने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में इंदौर टेस्ट में 51 नाबाद, कोलकाता टेस्ट में 82 और कानपुर टेस्ट में 68 नाबाद रनों की पारी खेली थी। उम्मीद की जा रही थी कि वे इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर भारतीय बल्लेबाजी के मध्यक्रम को मजबूती देंगे, पर चोट के कारण ऐसा नहीं हो सका।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Suggested News

Popular News This Week

 
-->