नोट की चोट: एक नया टंटा, 14 नवम्बर तक बैंक बंद

भोपाल। 500 और 1000 के नोट 8 नवम्बर रात 12 बजे से बंद हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि चिंता ना करें, 10 दिसम्बर से बैंक खुलेंगे। आप हर रोज 4000 रुपए बदल सकते हैं परंतु बैंक तो 14 नवम्बर तक बंद रहेंगे। ऐसे में आम खाताधारक क्या करेगा। याद दिला दें कि सरकारी बैंकों में मात्र 38 प्रतिशत खाताधारकों के पास ही एटीएम कार्ड है। शेष सभी लोग बैंक की विंडो पर जाकर लेनदेन करते हैं। एसबीआई में आज भी रिकॉर्ड स्तर पर नगद लेनदेन होता है। 

9 नवंबर (बुधवार) को सभी बैंक व्यवस्थाएं बनाने के लिए बैंक बंद रहेंगे। वहीं 9 नवंबर (बुधवार) और 10 नवंबर (गुरुवार) को एटीएम बंद रहेंगे। माह का दूसरा शनिवार होने से 12 नवंबर को छुट्टी व 13 नवंबर को रविवार का अवकाश होगा। वहीं गुरु नानक जयंती 14 नवंबर को मनाई जाएगी जिसके कारण बैंक बंद रहेंगे।

यहां यह भी याद दिला दें कि बाजार में 86 प्रतिशत मुद्रा 500 एवं 1000 के नोटों में है जबकि इससे कम मूल्य वाले रुपयों का शेयर मात्र 14 प्रतिशत ही है। अगले एक सप्ताह इसी 14 प्रतिशत मुद्रा पर पूरा देश चलने वाला है। प्राइवेट बैंकों के एटीएम से खाताधारकों को कुछ बेहतर की उम्मीद हो सकती है। सरकारी बैंक तो....।  ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !