सागर यूनिवर्सिटी में NSUI का प्रदर्शन, भगवाकरण का आरोप

सागर। डाॅ हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय सगार ने नवागत छात्रों की मदद के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा काउसलिंग के दिन लगायी जाने वाली हेल्प डेक्स को लेकर पिछले सप्ताह से एनएसयूआई और विवि प्रशासन के मध्य चला आ रहा गतिरोध मंगलवार को उस समय बढ गया जब विवि प्रशासन ने परिसर में एनएसयूआई ने हेल्प डेक्स लगाने की अनुमति नहीं दी। गुस्साए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सैकडों की संख्या में विवि के हो रहे भगवाकरण व प्राक्टर को हटाने की मांग को लेकर परिसर स्थित गौरमूर्ति से केन्द्रीय कार्यालय तक भगवाकरण के खिलाफ पैदल मार्च निकाला।

रैली में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कुलपति आरपी तिवारी एवं प्राक्टर प्रो. एपी दुबे को विवि में हो रहे भगवाकरण बंद कर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग करते हुये किया प्रदर्शन।

एनएसयूआई प्रदेश महासचिव राहुल खरे ने विवि के कुलपति आरपी तिवारी पर परिसर के भगवाकरण करने का आरोप लगाते हुये नैतिकता के आधार पर कुलपति व प्राक्टर से इस्तीफा की मांग की है। राहुल खरे ने कहा कि विवि के कुलपति आरएसएस के इशारों पर विवि का भगवाकरण कर रहे है विवि दिल्ली स्थित भारत सरकार नहीं बल्कि नागपुर स्थित आरएसएस के कार्यालय से संचालित किया जा रहा है।

प्रदेश सचिव अक्षय दुबे ने विवि के प्राक्टर पर हेल्प डेक्स की अनुमति नहीं देने एवं छात्र विरोधी नीतियों में संलिप्त होने का आरोप लगाते हुए प्राक्टर प्रो. एपी दुबे को हटाने की मांग की है। एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि यदि विवि के कुलपति व प्राक्टर छात्र संगठनों के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपना रहे है। तो आगामी दिनों में प्राक्टर हटाने के लिए एनएसयूआई द्वारा अभियान चलाकर विवि एवं गौर भवन का घेराव किया जावेगा।

एनएसयूआई द्वारा आयोजित भगवाकरण के विरोध में निकाले गये पैदल मार्च में युवा कांग्रेसियों ने शामिल होकर कार्यकर्ताओं की मांग का समर्थन किया पीसीसी सचिव अमित दुबे रामजी रहे शामिल।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !