जबलपुर पुलिस दबा रही है व्हिसल ब्लोअर की मौत का राज

जबलपुर। मप्र के धान घोटाले को उजागर करने वाले व्हिसल ब्लोअर एवं शहपुरा वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के शाखा प्रबंधक सुरेंद्र शाक्य की मौत का राज छिपाया जा रहा है। उनके बेटे नितिन ने कहा कि मैं पिता की हैंडराइटिंग पहचानता हूं। सुसाइड नोट मेरे पिता ने ही लिखा है। मैं इसे कहीं भी चैलेंज कर सकता हूं। सुसाइड नोट में क्या लिखा है, उसे पुलिस उजागर क्यों नहीं कर रही है।

अब तक पुलिस ने मेरे या परिवार के किसी सदस्य से बात तक नहीं की है। मुझे डर है कि मेरी भी हत्या हो सकती है, इसलिए मैं जबलपुर नहीं आऊंगा। 3 करोड़ के सरकारी धान खरीदी में घोटाला उजागर करने वाले सुरेंद्र शाक्य का शव 29 जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में उनके आवास से मिला था। पुलिस का कहना है कि शाक्य ने जहर खाकर जान दी थी।

दबाव में की आत्महत्या
नितिन के मुताबिक मेरे पिता निडर व्यक्ति थे। उनके साथ कुछ तो गलत हुआ है, नहीं तो वे ऐसा कदम नहीं उठाते। अगर वे पहले से ही हमें बता देते तो हम लोग उन्हें अकेले नहीं छोड़ते। सुसाइड नोट में लिखे गए आरोपियों को पुलिस पकड़कर पूछताछ क्यों नहीं कर रही है।

पुलिस ने कोई संपर्क नहीं किया
पुलिस ने सुरेंद्र शाक्य के परिवार वालों से अब तक कोई बातचीत नहीं की है, जबकि ऐसे मामले में पुलिस पीड़ित परिवार से तुरंत बात करती है। नितिन ने बताया कि पुलिस ने अब तक संपर्क नहीं किया है।

हेराफेरी के सबूत SIT को दिए थे
शहपुरा के वेयर हाउस में धान गायब होने की शिकायत सुरेंद्र शाक्य ने ही की थी। इसके बाद उन्होंने सरकारी धान में की गई हेराफेरी के सबूत एसआईटी को दिए थे। उन्होंने इसमें शामिल कुछ नेताओं और कॉर्पोरेशन से जुड़े अधिकारियों के नाम भी बताए थे। उन्होंने एक तरह से व्हिसल ब्लोअर का काम किया था। इसी के बाद से उन्हें धमकियां मिलनी शुरू हुइर्।

पुलिस इसलिए दबा रही है मामला
क्षेत्र के एक सत्ताधारी पार्टी के नेता धान खरीदी घोटाले में शामिल हैं। इसके अलावा कुछ वेयर हाउस संचालक व कॉर्पोरेशन के बड़े अधिकारियों के नाम भी सामने आ रहे हैं।

डॉ. आशीष, एसपी जबलपुर ने कहा 
सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराई जा रही है। वेयर हाउस से धान घोटाले की एसआईटी जांच की रिपोर्ट मंगाई है। दोषी मिलने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !