डंपर के टायर में 3 घंटे फंसी रही 6 साल की मासूम

कटनी। जा को राखे साईंया... एक बार फिर प्रमाणित हो गया। अनियंत्रित होकर पलटे डंपर के टायर के नीचे करीब 3 घंटे तक एक मासूम बच्ची फंसी रही, फिर भी जिंदा वापस निकल आई। जबकि इसी हादसे में उसकी मां की मौत हो गई।

मामला मध्यप्रदेश के कटनी जिले के विजयराघग़वढ थाना क्षेत्र के मेंगईं गांव का है। यहां रेत का अवैध परिवहन कर रहा डंपर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जुम्मन खान के कच्चे मकान में जा घुसा। गहरी नींद में सो रहे जुम्मन के परिवार के तीन सदस्य डंपर की चपेट में आ गए। डंपर की चपेट में आने से जुम्मन की पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। गर्भवती बहू रेशमा भी गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं छह साल की पोती रूबिना डंपर के टायर के नीचे दब गई।

अंधेरा काफी होने की वजह से पहले तो परिवार को रूबिना के बारे में पता ही नहीं चला।  चीख सुनने के बाद जब उसकी तलाश की गई तो वो टायर के नीचे दबी हुई नजर आई।  कई टन वजनी डंपर के नीचे दबी रूबिना को तमाम कोशिशों के बावजूद बाहर निकालना नामुमकिन हो रहा था।

इसी दौरान सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गईं।  रूबिना के रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए ग्रामीणों की मदद भी ली गई, लेकिन जब कोई सफलता नहीं मिली तो जेसीबी मशीन को बुलाया गया।

जेसीबी के जरिए बेहद सावधानी बरतते हुए डंपर को थोड़ा सा ऊंचा उठाया गया और फिर चंद पलों में मासूम रूबीना को बाहर निकाल लिया गया। रूबीनाा और उसकी मां का विजयाराघवगढ़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज चल रहा है। फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !