Working women छुट्टियों पर जाएं तो यह 7 चीजें जरूर ले जाएं

ऑफिस के थका देने वाले काम के बाद जब आप इससे थोड़ा ब्रेक लेकर छुट्टियों पर जाती हैं तो वो पल आपके लिए सबसे खुशनुमा होते हैं लेकिन कई बार इस खुशी के पल में आप कुछ ज़रूरी चीज़ों को साथ ले जाना भूल जाती हैं। हमें मालूम है कि छुट्टियों के दौरान भी आप बेस्ट दिखने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहेंगी। इसीलिए मेकअप की इन 7 चीज़ों को कैरी करके आप अपनी इस चाहत को और भी आसान बना सकती हैं।

1. BB क्रीम - कंसीलर की जगह आप BB क्रीम वाली सनस्क्रीन कैरी करें। सफर के दौरान मेकअप किट में होने वाले भार को कम करने का ये एक आसान सा तरीका है। इसे लगाने के लिए आपको अपना ज़्यादा समय नहीं देना होगा। बस इसे लगाइए और 8 से 10 घंटे के लिए रहिए टेंशन फ्री। 

2. मस्कारा - ये हर लड़की का फेवरेट मेकअप टूल है। Marilyn Monroe ने एक बार कहा था - " अगर आप जवान है, तो मस्कारा लगाएं और अगर आप बूढ़ी हो चुकी तो और ज़्यादा मस्कारा लगाएं" इसीलिए अपनी छुट्टियों में इस बात का खास ध्यान रखें कि आपकी पलके अच्छी तरह हाइलाइट और कर्ल्ड हो। 

3. काजल - आप काजल को आंखों के ऊपर और नीचे दोनों जगहों पर लगा सकती हैं इसीलिए इसे आप एक आइलाइनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। तो, छुट्टियों में, इन दोनों को कैरी करने की जगह आप ब्लैक, ब्लू या डार्क ब्राउन आइपेंसिल कैरी करें। 

4. लिप ग्लॉस और लिप कलर - पिंक और रेड लिप्स क्लासी लगते हैं. इसीलिए अपना पसंदीदा लिप कलर साथ ले जाना न भूलें। इससे आपको एक और फायदा होगा कि आप आइशैडो को साथ ले जाने के झंझट से बच जाएंगी। आइशैडो और ब्लश की जगह लिप कलर्स का इस्तेमाल करें। 

5. HD पाउडर - HD फेस के साथ बिना फिल्टर के भी आप अपने इंस्टाग्राम फोटोज़ में कमाल की लगेंगी। इसीलिए अपने मेकअप किट में HD पाउडर रखना न भूलें। ये आपके मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखेगा और आपकी स्किन को भी दिखाएगा खूबसूरत। तो इसे लगाएं और छुट्टियों के पल में भी करें शाइन। 

6. बॉडी मिस्ट - ये ज़रूरी होता कि आपकी बॉडी से हर समय अच्छी खुशबू आए - छुट्टियों के दौरान भी. लेकिन कभी-कभी, परफ्यूम कैरी करना काफी झंझट भरा होता है। इसीलिए इसकी जगह बॉडी मिस्ट को चुनें।

7. फेस मास्क - दिन खत्म होने पर अपने चेहरे को धोना न भूलें। इसीलिए एक क्लीनज़र या फेस मास्क काफी ज़रूरी है। मॉइश्चर बेस्ड मास्क का इस्तेमाल करें खासकर जब आप किसी ठंडी जगह पर जा रही हो। ये आपकी स्किन को नरिश्ड करेगा। चारकोल-बेस्ड मास्क ट्राय करें, ये स्किन से टॉक्सिन निकाल कर उसे बनाएगा फ्रेश।