अटलजी को उपाधि देने पूरी मप्र सरकार जाएगी दिल्ली

भोपाल। भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई को डी लिट की मानद उपाधि देने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पूरा मंत्रिमंडल दिल्ली जाएगा। यह उपाधि कल शाम उनके आवास पर जाकार उन्हें प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इस अवसर पर अटलजी का सम्मान भी करेंगे।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के भोज विश्वविद्यालय ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई कोे डी लिट की मानद उपाधि से 24  अगस्त 2014 को सम्मानित किया था। इसके बाद से ही विश्वविद्यालय उन्हें यह उपाधि प्रदान करने के लिए पत्राचार कर रहा था। सूत्रों की माने तो कुछ दिन पहले ही अटलजी के निवास से विश्वविद्यालय को एक पत्र मिला था जिसमें कहा गया था कि विश्वविद्यालय उन्हें छह मई को डी लिट की उपाधि उनके निवास पर आकर दे सकता है। विश्वविद्यालय के कुलपति ने इस पत्र को मुख्यमंत्री कार्यालय और उच्च शिक्षा मंत्री के पास भेज दिया था।

इसलिए दी गई उपाधि
विश्वविद्यालय मानद उपाधि किसी भी विशिष्ट व्यक्ति को उसके व्यक्तित्व और कृतित्व के आधार पर प्रदान करता है। भोज विवि ने अटलजी की देशसेवा और उनके सामाजिक क्षेत्र  और राजनीतिक क्षेत्र में किए काम को आधार बनाकर उन्हें इस मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री ने लिया था निर्णय
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्णय लिया कि वे अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ अटलजी के निवास पर जाएंगे और अटलजी को खुद इस मानद उपाधि से सम्मानित करेंगे। जानकारी के मुताबिक कल शाम साढे पांच बजे शिवराज और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य अटलजी के निवास पर पहुंच उन्हें यह उपाधि देंगे और उनसे आशीर्वाद ग्रहण करेंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, थावरचंद गेहलोत, प्रदेशाध्यक्ष नंदकूुमार सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !