पत्रकार की प्रताड़ना से त्रस्त परिवार ने जहर गटका

भोपाल। पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा में एक ही घर के तीन लोगों ने जहर खाकर जान दे दी। सिवनी मालवा के शिवपुर में रहने वाले बृजमोहन बैरागी, उनकी पत्नी गुलाब बाई और उनकी बेटी भारती ने बड़े बेटे डॉ. राकेश बैरागी के सामने दम तोड़ दिया।

बृजमोहन का छोटे बेटे दीपक का प्रेम-प्रसंग भोपाल में एक लड़की के साथ चल रहा था। वे पिछले दिनों घर से भाग गए थे। इस वजह से पूजा के पिता पुलिस की मदद से दीपक के परिवार पर दबाव बना रहे थे। बताया गया है कि पूजा के पिता भोपाल में पत्रकार हैं।

यह है घटना
डॉ. राकेश बैरागी ने बताया कि छोटी बहन भारती (22), मां गुलाब बाई (45) और पिता बृजमोहन बैरागी (50) ने एक-एक करके दम तोड़ दिया। बहन की मौत घर पर ही हो गई थी। वो अपनी मां गुलाब बाई और पिता बृजमोहन को 108 एम्बुलेंस से लेकर तुरंत ही जिला अस्पताल पहुंचे। दोपहर करीब 1.30 बजे एम्बुलेंस से उतरने के पहले पिता बृजमोहन ने भी दम तोड़ दिया। मां की हालत गंभीर होने पर 108 से भोपाल रैफर किया गया। लेकिन करीब 2.30 बजे उनकी भी मौत हो गई।

इसलिए की सुसाइड...
बृजमोहन ने आत्महत्या के पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा है। भोपाल में उनके छोटे भाई दीपक का अफेयर से चल रहा था। 28 अप्रैल को दोनों ही घर से भाग गए थे। लड़की के पिता भोपाल में मीडियाकर्मी हैं। वे अशोका गार्डन पुलिस की मदद से बृजमोहन को परेशान कर रहे थे।

पुलिस बना रही थी दबाव..
बृजमोहन के छोटे भाई रामदास बैरागी ने बताया कि उनके भाई बहुत सीधे थे। वो घर-घर जाकर पंडिताई करते थे। लगातार अशोका गार्डन के एएसआई संतोष रघुवंशी और सिपाही सुनील तिवारी लगातार उन्हें परेशान कर रहे थे। हालांकि एएसआई संतोष रघुवंशी का कहना है कि उनके थाने में पूजा शर्मा की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखी गई है। जिसकी जांच के लिए वो एक बार सिवनी मालवा गए थे। वहीं थाने में दीपक के पिता को बुलाया था।

दीपक पहले से ही शादीशुदा
बृजमोहन का बेटा दीपक पहले से ही शादीशुदा है। उसका एक 18 माह का एक बेटा भी है। उनकी छोटी बहू रचना बैरागी भोजपुर में अपने मायके में रह रही है। वहीं दीपक के खिलाफ इटारसी में भी धारा 376 के तहत मामला दर्ज है। यह मामला अभी कोर्ट में चल रहा है। दीपक के भाई ने बताया कि कॉलेज से ही दोनों में अफेयर चल रहा था। इतना ही नहीं दोनों करीब एक माह तक दिल्ली में इनके दामाद के घर भी रुक कर आए है। डॉ. राकेश ने बताया कि उनके परिवार के लोगों को पूजा के पिता को कई बार दीपक के शादीशुदा होने और चल रहे केस की जानकारी भी दी थी।

एक घंटे पहले किया था बृजमोहन ने फोन
आत्महत्या करने के एक घंटे पहले ही बृजमोहन ने अपने बड़े बेटे राकेश को फोन कर परिवार के आत्महत्या करने के सामूहिक निर्णय से अवगत कराया था। डॉ.राकेश ने परिवार के लोगों को हिम्मत से काम लेने को कहा था, लेकिन उनके पिता ने अपने बड़े बेटे की एक नहीं सुनी। जब तक डॉ.राकेश सिवनी मालवा पहुंचे, उनके हाथ में कुछ भी नहीं बचा था। शिवपुर थाना प्रभारी विजयशंकर द्विवेदी ने बताया कि 30 अप्रैल को अशोक गार्डन पुलिस थाने के एसआई और केएस भट्ट शिवपुर आए थे। पूजा शर्मा के विषय में कुछ पूछताछ की थी।

मामले की जांच कराई जाएगी
अभी तक हमारे पास पुलिस प्रताड़ना कि कोई शिकायत नहीं है। अगर ऐसा कोई मामला सामने आता है तो मामले की जांच कराई जाएगी।
सतीश सक्सेना, आईजी, नर्मदापुरम

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !