RKDF Group पर फर्जीवाड़े का आरोप

भोपाल। मध्यप्रदेश के बड़े शिक्षा संस्थान संचालकों में से एक RKDF Group के खिलाफ स्टूडेंट्स की फर्जी भर्ती करने की शिकायत पेश की गई है। बताया गया है कि 10 स्टूडेंट्स को भर्ती करने के लिए फर्जीवाड़ा किया गया है।

शिकायतकर्ता ने इस मामले में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री राजा पटेरिया सहित RKDF Group के संचालक सुनील कपूर को आरोपी बताते हुए इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

शिकायतकर्ता राधावल्लभ शारदा गुरुवार को जिला न्यायालय पहुंचे और ईओडब्ल्यू की विशेष न्यायालय में अपनी याचिका दाखिल की। मामले की सुनवाई अतिरिक्त जिला न्यायाधीश की अदालत करेगी। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता शारदा का आरोप है कि वर्ष 2000—2001 के दौरान आरकेडीएफ कॉलेज द्वारा 10 छात्रों को अनाधिकृत रुप से प्रवेश दिया गया और फर्जीवाड़ा कर अतिरि​क्त संचालक तकनीकी शिक्षा के जाली हस्ताक्षर से विश्वविद्यालय को 21 अभ्यार्थियों की सूची भेज दी।

मामले का खुलासा ​होने पर विभाग ने तीनों को शासकीय राजस्व की हानि पहुंचाने का दोषी ठहराते हुए कॉलेज से 24 लाख जुर्माना वसूलने का आदेश दिया, लेकिन ऐसा न कर मात्र 5 लाख की वसूली की गई। शारदा के मुताबिक वर्ष 2004 से अब तक कई बार इस मामले की शिकायत ईओडब्ल्यू में की गई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !