व्यापमं में काम की कुर्सियां खाली हैं, परीक्षाएं कैसे कराएं

भोपाल। व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) में प्रिंसिपल सिस्टम एनालिस्ट (पीएसए) का पद करीब दो साल से रिक्त है। पद की पूर्ति करने के लिए व्यापमं ने साक्षात्कार कर लिए हैं। नियुक्ति देने के लिए व्यापमं को तकनीक शिक्षा विभाग की स्वीकृति की जरूरत है। व्यापमं ये नियुक्ति संविदा पर करा रहा है।

जानकारी के अनुसार संविदा नियुक्ति होने के कारण नव नियुक्त को गोपनीय कार्य में हस्तक्षेप की स्वीकृति की मंजूरी नहीं दी जाएगी। उन्हें सिर्फ सॉफ्टवेयर तैयार करने की मंजूरी मिलेगी। इस पद के लिए व्यापमं को 19 आवेदन प्राप्त हुए थे। साक्षात्कार करने के बाद व्यापमं ने सभी के नाम गोपनीय लिफाफे में बंद कर डीटीई को भेज दिए थे। डीटीई से मंजूरी मिलने के बाद व्यापमं नियुक्ति आदेश जारी करेगा। इसके बाद सीनियर सिस्टम एनालिस्ट और असिस्टेंट सिस्टम एनालिस्ट के रिक्त पदों की संविदा से पूर्ति करने के लिए साक्षात्कार होंगे। इसके आवेदन भी जमा हो चुके हैं। पूर्व में सीनियर सिस्टम एनालिस्ट नितिन महेंद्र और असिस्टेंट सिस्टम एनालिस्ट अजय कुमार सेन के रूप में कार्यरत थे। व्यापमं का फर्जीवाड़ा करने पर एसटीएफ ने दोनों को गिरफ्तार किया था। व्यपामं ने इन दोनों अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया था।

शासन ने प्रोफेसरों की प्रतिनियुक्ति समाप्त कर उन्हें उनके मूल विभाग में पदस्थ करने के आदेश जारी किए थे। इसके तहत व्यापमं की असिस्टेंट परीक्षा नियंत्रक रिचा त्रिवेदी का स्थानांतरण रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज किया गया था। व्यापमं ने उन्हें कार्यमुक्त करने के पूर्व शासन से उनके स्थान पर कोई अन्य अधिकारी को पदस्थ करने की मांग की थी, लेकिन व्यापमं की वर्तमान की स्थिति को देखते हुए कोई अपनी आमद दर्ज कराने को तैयार नहीं था। वहीं दूसरी तरफ रिचा को कार्य मुक्त नहीं करने की दशा में उन्हें निलंबित करने की बात चल रही थी। इसलिए उनके स्थानांतरण के आदेश को निरस्त कर दिया गया है। अब वे व्यापमं को आगामी आदेश तक अपनी सेवाएं देंगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !