मप्र में मंहगा होगा आलू, जमाखोर हुए सक्रिय

भोपाल। मप्र में लगातार 2 दिन हुई बारिश से आलू की फसल प्रभावित हुई है। जमाखोरों ने इस मौका का फायदा उठाने की रणनीति बना ली है और इस बहाने के साथ ही मप्र में आलू की कालाबाजारी की तैयारियां कर ली गईं हैं। शीघ्र ही आलू के दाम बढ़ते हुए दिखाई देंगे।

जमाखोरों ने यह खबर फैलाना शुरू कर दिया है​ कि पिछले दिनों मध्यप्रदेश में लगातार दो दिन तक हुई बारिश से आलू की फसल खराब हो गई है। इस कारण राज्य में आलू के महंगे होने की संभावना काफी बढ़ गई है।

इस मामले को तूल देने के लिए जमाखोरों ने कई कृषि विशेषज्ञों एवं मीडियाकर्मियों को हायर कर लिया है। वो इस संदर्भ में आने वाले दिनों में माहौल बनाएंगे। कुछ किसान जिसकी फसलें सचमुच बर्बाद हुईं हैं उन्हें नजीर के तौर पर पेश किया जाएगा और बार बार यह जताया जाएगा कि पूरी की पूरी फसल ही बर्बाद हो गई है। जमाखोरों की रणनीति मप्र और मप्र से लगे उत्तरप्रदेश के इलाकों में दहशत फैलाकर जमाखोरी करने की है। पूरी संभावनाएं हैं कि कुछ बड़े स्तर के नेता भी आने वाले दिनों में कुछ इस तरह के बयान जारी करें कि लोगों को भरोसा हो सके कि आलू की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गईं हैं ताकि माहौल मुफीद रहे। यहां बताते चलें कि जमाखोरी के कारोबार में कांग्रेस के अलावा भाजपा के भी कई नेता सक्रिय हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !