भरभरा कर गिर पड़ा बिजली कंपनी का टावर, 8 मजदूरों की मौत

सीहोर। बुधवार की शाम निकटवर्ती ग्राम महोडिय़ा में बिजली कंपनी का टावर गिर जाने से आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। टावर को खड़ा करने के दौरान टावर नीचे आ गिरा जिससे बिहार के रहने वाले यह मजदूर उसमें दबकर मर गए।
ग्राम में इस घटनाक्रम से स्तब्धता का माहौल बन गया है जिला अस्पताल में भीड़ जमा हो गई है वरिष्ठ अधिकारी जिला अस्पताल में पहुंच गए पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

पुलिस और ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार सीहोर के निकट वर्ती ग्राम महोडिय़ा से करीब तीन किलोमीटर दूर स्थित महोडिय़ा कांकड़ में पिछले कुछ समय से हाइटेंशन लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है। बिजली कंपनी के ठेकेदार द्वारा उपरोक्त कार्य को बिहार से लाए गए मजदूरों से इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा था। 

प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार बुधवार की शाम करीब साढ़े पाँच बजे जब इस टावर को खड़ा किया जा रहा था तभी वो भरभरा कर गिर गया जिससे उस टावर को खड़ा कर रहे मजदूर दब गए कुछ मजदूर टावर की कैंची में ही फंस गए जिससे उनकी गर्दन का कुछ भाग कट गया। और कुछ मजदूर दूर भी जा फिंकाए और कुछ मजदूर इस टावर के नीचे दब गए। 

बताया जाता है कि जो मजदूर टावर के ऊपरी भाग पर कार्य कर रहे थे वे दूर जा फिंकाए जिनमें बिहार निवासी रवीन्द्र 25 वर्ष, बाबू सिंह 22 वर्ष एवं बिहारी लाल 30 वर्ष सहित अन्य पाँच मजदूरों की घटना स्थल पर ही मृत्यु होने की पुष्टि की जा रही है। इन तीनों मृतकों के शवों को सबसे पहले जिला अस्पताल लाया गया शेष अन्य शव को निकाले जाने का कार्य किया जा रहा है। इस दर्दनाक हादसे की खबर मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए है।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !