पाकिस्तान में Valentine's day के प्रचार पर रोक

Thursday, February 8, 2018

BHOPAL: जहां दुनियाभर में Valentine's day पर लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं। वहीं हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इस पर भी ग्रहण लगता नजर आ रहा है। पाकिस्तान में इसका सेलिब्रेशन तो दूर मीडिया तक को इस बारे में बात करने और दिखाने से रोक दिया गया है। कट्टरपंथी पाकिस्तान ने ऐसे सेलिब्रेशन को गैर-इस्लामिक करार दिया है। पाकिस्तान की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर नजर रखने वाली एक संस्था ने आज स्थानीय मीडिया को वैलेंटाइन डे समारोहों को दिखाने और बढ़ावा देने से बचने के निर्देश दिये। 

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने 13 फरवरी, 2017 को एक नागरिक की याचिका पर निर्णय पारित करते हुए वैलेंटाइन डे (14 फरवरी) पर देशभर में सार्वजनिक स्थानों और सरकारी कार्यालयों में होने वाले समारोहों पर ‘‘तत्काल प्रभाव’’ से रोक लगा दी थी। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने पिछले वर्ष फरवरी में उच्च न्यायालय द्वारा पारित निर्णय के मद्देनजर ये निर्देश जारी किये है।‪‪

पीईएमआरए ने एक बयान में कहा, ‘‘इस बीच,प्रतिवादियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया पर वैलेंटाइन डे का प्रचार न किया जाये।’’सरकारी स्तर पर और किसी सार्वजनिक स्थल पर कोई समारोह आयोजित नहीं होगा।  राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी वैलेंटाइन डे से संबंधित गतिविधियों से दूर रहने का आग्रह किया है क्योंकि ये गतिविधियां पश्चिमी संस्कृति का हिस्सा हैं।


SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week