राहुल गांधी के पीछे महात्मा गांधी को हटा मुगल राजा की तस्वीर लगा दी | NATIONAL NEWS

Wednesday, December 6, 2017

भोपाल। बीते रोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की चुनावी सभा में कहा था 'कांग्रेस को औरंगजेब राज की बधाई' इसके बाद राहुल गांधी को मुगल राजाओं से जोड़ने की होड़ सी लग गई है। इसी बीच किसी साइबर अपराधी ने राहुल गांधी की उस फोटो के साथ भी आपराधिक छेड़छाड़ कर दी जिसमें वो कांग्रेस अध्यक्ष पद हेतु नामांकन पर्चा भर रहे हैं। राहुल जब पर्चा भर रहे थे तब उनके पीछे महात्मा गांधी की तस्वीर ​लगी थी परंतु साइबर अपराधी ने महात्मा गांधी की तस्वीर को हटाकर मुगल राजा बहादुर शाह जफर की तस्वीर एडिट कर दी। अब मामला साइबर पुलिस के हाथ में चला गया है। 

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर के जरिए दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जब नामांकन दाखिल कर रहे थे तो उनके पीछे मुगल शासक की तस्वीर थी। कांग्रेसियों का कहना है कि सोशल मीडिया पर असली तस्वीर से छेड़छाड़ की गई और बापू की तस्वीर की जगह मुगल शासक की तस्वीर लगा दी गई, जो की सरासर गलत है।

इस वायरल फोटो के जरिए राहुल गांधी की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने इसकी शिकायत भोपाल सायबर सेल से की है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता के नाते मैं खुद भी इससे व्यथित और प्रभावित हूं। यह विषय स्पष्ट तौर पर साइबर अपराध के अंतर्गत आता है। पार्टी ने इस मामले के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है। यह कांग्रेस पार्टी का नहीं, बल्कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान है जो कि बर्दाश्त करने लायक नहीं है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं