BJP के मुख्यमंत्री की पत्नी, ईसाई धर्म का प्रचार विवाद, अमृता का जवाब | NATIONAL NEWS

Thursday, December 14, 2017

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस (AMRUTA FADNAVIS w/o CM DEVENDRA FADNAVIS) का कहना है कि प्यार, शेयरिंग और सांत्वना का कोई धर्म नहीं होता। बता दें कि अमृता फडणवीस इन दिनों भाजपा के ही एक बड़े वर्ग के निशाने पर हैं। उन पर ईसाई धर्म का प्रचार करने का आरोप लगाया गया है। हाल ही में उन्होंने एक चैरिटी इवेंट में भाग लिया था। यह क्रिसमस आधारित इवेंट था। इसे प्रमोट करने के सिलसिले में ट्विटर पर उन्हें ट्रोल किया गया। 

पेशे से बैंकर और सामाजिक कार्यकर्ता अमृता ने मंगलवार को मुंबई में हुए एक चैरिटी इवेंट की तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं। इस पर उन्हें सोशल मीडिया पर एक हिस्से द्वारा ईसाई धर्म का प्रचार करने, ईसाई धर्म के प्रति हिंदुओं को लुभाने और ईसाई मिशनरियों को एक अजेंडा के तहत प्रमोट करने के आरोप लगाए गए।

क्रिसमस के कार्यक्रम में हुई शामिल
अमृता एक रेडियो चैनल द्वारा द्वारा आयोजित एक क्रिसमस के एक कार्यक्रम में शामिल हुईं थीं। इस अभियान के जरिए गरीब बच्चों को क्रिसमस पर उपहार देने के लिए उपहार इकट्ठा किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद उन्होंने कार्यक्रम के कुछ फोटोग्राफ अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किए, जिसके बाद ट्विटर यूजर्स ने उन्हें निशाने पर ले लिया था।

अमृता ने दिया यह जवाब

इस पर अमृता ने कहा कि वह हिंदू हैं और इस पर उन्हें गर्व है। समाज में सौहार्द लाने और भारतीय नागरिकों को जोड़ने के लिए वह जो हो सकेगा करेंगी। उन्होंने लिखा कि कुछ लोगों के बुरे काम की वजह से अच्छे काम करना नहीं रोक सकती है। मुझे दूसरों की तरह ही हिंदू होने पर गर्व है। मैं अपने देश के सभी त्योहार मनाती हूं और ये मेरी व्यक्तिगत पसंद है।

ऐसे किया गया ट्रोल

गौरतलब है कि अमृता को ट्रोल करते हुए ट्विटर यूजर्स ने उन पर संस्कृति को नष्ट करने का आरोप लगाया। उन्होंने अमृता से सवाल किया कि बिना पटाखों वाली दिवाली का उन्होंने विरोध क्यों नहीं किया। हिंदू त्योहार के दौरान गरीबों के लिए उन्होंने कुछ क्यों नहीं किया। कुछ लोगों ने सवाल किया कि उन्हें ऐसा ख्याल दीपावली या गणेश पूजा के दौरान क्यों नहीं आता। कुछ लोगों ने तो उनकी जाति पर ही सवाल पूछ डाले। एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि अमृता फडणवीस को हिंदू त्योहारों को भी ऐसे प्रमोट करना चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week