केजरीवाल के विरोध में महात्मा गांधी को मास्क पहना दिया | NATIONAL POLITICAL NEWS

Thursday, November 16, 2017

नई दिल्ली। महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के साथ इन दिनों जो कुछ हो रहा है निश्चित रूप से कम से कम गांधीवादियों के लिए तो असहनीय है। अब दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल सरकार का विरोध करने के लिए 11 मूर्ति पर जाकर गांधी जी की प्रतिमा को मास्‍क पहना दिया। वो प्रदूषण के मामले में केजरीवाल सरकार का विरोध कर रहे थे। 

कपिल मिश्रा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इससे पहले AAP के निल‍ंबित विधायक कपिल मिश्रा ने 'दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण से बापू का दम घुट रहा है।' ट्वीट किया था। जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार सुबह करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा और भाजपा विधाय‍क मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ 11 मूर्ति पहुंचे और प्रदूषण पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विरोध करने लगे। देखते-देखते कपिल मिश्रा महात्‍मा गांधी की मूर्ति के पास गए और उन्‍हें मास्‍क पहना दिया।

वहीं, दोनों नेताओं की इस करतूत पर 11 मूर्ति पर खड़ी मूर्तियों को मास्क पहनाने को लेकर दोनों नेताओं को चाणक्यपुरी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस मौके पर AAP के बागी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्‍ली की प्रदूषित हवा में बापू का भी दम घुट रहा है।कपिल के मुताबिक, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री प्रदूषण नियंत्रण के लिए जमीनी स्‍तर पर काम करने के बजाय हरियाणा और पंजाब सरकार से मुलाकात करने में व्‍यस्‍त हैं। प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार कुछ नहीं कर रही है।

बुधवार को मीडिया में आई एक सूचना के अधिकार (आरटीआइ) का जिक्र करते हुए पूछा कि दिल्ली सरकार ने पर्यावरण टैक्स के जरिए जमा हुए 787 करोड़ रुपयों का कहां इस्तेमाल किया है, इसके बारे में जनता को बताया जाए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं